scorecardresearch
 

दिल्ली: फिर डराने लगा कोरोना, 1652 नए केस, 8 की मौत, फ्लाइट्स में मास्क जरूरी

दिल्ली में कोरोना की रफ्तार थमती नहीं दिख रही है. बुधवार को पिछले 24 घंटे में दिल्ली के भीतर कोरोना के 1652 नए केस दर्ज किए गए. जबकि 8 लोगों की मौत हो गई है. इस बीच नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने फ्लाइट्स में मास्क पहनना जरूरी कर दिया है.

X
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर
14:37

दिल्ली में कोरोना फिर पांव पसार रहा है. राजधानी में ओमिक्रोन के BA.4 और BA.5 सब वैरिएंट के केस सामने आ रहे हैं. जबकि तेजी से संक्रमण फैलाने वाला BA 2.75 वैरिएंट भी दिल्ली में एक्टिव दिख रहा है. बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 1,652 नए मामले सामने आए हैं. जबकि 8 लोगों की मौत हो गई है. जबकि नागर विमानन महानिदेशालय ने हवाई यात्रियों के लिए हमेशा मास्क पहनना भी जरूरी कर दिया है.

इस अवधि में 1,702 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं. जबकि टोटल एक्टिव केस की संख्या 6,809 तक पहुंच गई है. दिल्ली में कोरोना का पॉजिटिविटी रेट 9.92% रहा है.

स्वास्थ्य विभाग ने जब मंगलवार को कोरोना के आंकड़े जारी किए थे, तब दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 19.20% दर्ज किया गया था. मंगलवार को दिल्ली में कोरोना के 917 नए केस सामने आए. संक्रमण की वजह से 3 लोगों ने दम तोड़ा. इसके बाद एक्टिव केस 6,867 हो गए. जबकि इससे पिछले 24 घंटों में 1,566 मरीज रिकवर भी हुए.

इस बीच एविएशन सेक्टर के रेग्युलेटर DGCA ने भी कोरोना को लेकर सख्ती का रुख अख्तियार कर लिया है. नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने सभी एयरलाइंस को कोविड प्रोटोकॉल कड़े करने के निर्देश दिए हैं. सभी एयरलाइंस से साफ कह दिया है कि सभी पैसेंजर्स को फेस मास्क पहनने के लिए बोल दिया जाए.

डीजीसीए ने 16 अगस्त को इस बाबत सभी एयरलाइंस कंपनियों को निर्देश जारी कर दिया है. रेग्यूलेटर ने संकेत दिए हैं कि वह इस संबंध में हवाईअड्डों पर औचक निरीक्षण कर सकता है. डीजीसीए का कहना है कि पैसेंजर्स को बोला जाए कि वह हमेशा फेस मास्क पहनकर रखें, वहीं नियम का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ एयरलाइंस कंपनियां उचित कार्रवाई कर सकती हैं.

दिल्ली में 1 अगस्त से कोरोना के नए केस में तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिली है. कोविड हॉस्पिटलाइजेशन में 100% की वृद्धि दर्ज की गई है. कोरोना के करीब 200 मरीज ऑक्सीजन और 22 मरीज वेंटिलेअर सपोर्ट पर हैं. 1 अगस्त से 16 अगस्त के बीच आईसीयू में भर्ती कोविड मरीज की संख्या 98 से बढ़कर 202 हो गई है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें