scorecardresearch
 

दिल्ली: फाइनेंस कंपनी के जरिए फ्रॉड करने वाला तांत्रिक गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में एक तांत्रिक और उसके सहयोगियों को गिरफ्तार किया है. 41 वर्षीय एक स्वयंभू ‘बाबा’ और उसके सहयोगियों ने अपनी कंपनी में निवेश करने का लालच देकर दो करोड़ रूपए गबन कर लिए थे.

X
Symbolic Image Symbolic Image

दिल्ली पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में एक तांत्रिक और उसके सहयोगियों को गिरफ्तार किया है. 41 वर्षीय एक स्वयंभू ‘बाबा’ और उसके सहयोगियों ने कई निवेशकों को ऊंचे प्रॉफिट के एवज में अपनी कंपनी में निवेश करने का लालच देकर दो करोड़ रूपए गबन कर लिए थे.

पुलिस के अनुसार, आरोपी तांत्रिक कालका जी इलाके में बुल्लिश एंड फाइनेंशियल सर्विसेज इंडिया लिमिटेड नाम की एक फाइनेंस कंपनी चलाता था.

आरोपी ने निवेशकों को हर माह चार से छह फीसदी के लाभ का वादा किया था, लेकिन हरियाणा के कई ग्रामीणों से भारी रकम हासिल करने के बाद उसने अपनी कंपनी बंद कर दी और तांत्रिक बन गया.

पुलिस के अनुसार, आरोपी की पहचान जयदेव कोहली के रूप में हुई है जो बाबा कमल नयन वशिष्ठ के तौर पर अपने अनुयायियों को उपदेश दे रहा था. उसकी कंपनी को उसका एक करीबी सहयोगी मृदुल चौहान चला रहा था. उसे भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि पुलिस अभी उसके एक और साथी को पकड़ने की कोशिश में है.

- इनपुट भाषा

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें