scorecardresearch
 

डॉक्टरों- स्वास्थ्यकर्मियों को पद्म अवॉर्ड दिलाने की मुहिम चलाएंगे केजरीवाल, 15 अगस्त तक आवेदन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि कोरोना काल में उल्लेखनीय काम करने वाले डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों को पद्म पुरस्कार दिलाने के लिए दिल्ली सरकार केंद्र सरकार को नाम भेजेगी. ये नाम जनता के सुझाव के आधार पर तय किए जाएंगे.

X
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो-PTI) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली के स्वास्थ्यकर्मियों को मिलेगा पद्म पुरस्कार
  • स्वास्थ्यकर्मियों के नाम सुझाने की जनता से अपील
  • कोरोना वॉरियर्स को केजरीवाल ने कहा शुक्रिया

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि कोरोना काल में जनता के लिए उल्लेखनीय काम करने वाले डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों के नाम, दिल्ली सरकार पद्म पुरस्कारों के लिए केंद्र सरकार को भेजेगी. सीएम केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार हर साल पद्म पुरस्कारों के लिए राज्य सरकारों से विशेष काम करने वाले लोगों के नामों की लिस्ट मांगती है. पद्म भूषण, पद्म विभूषण और पद्म श्री अवार्ड के लिए दिल्ली सरकार इस बार केवल उन्हीं लोगों के नाम की लिस्ट भेजेगी जो स्वास्थ्यकर्मी हैं, या डॉक्टर हैं.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार कोरोना काल में काम करने वाले स्वास्थ्यकर्मियों, डॉक्टरों और नर्सों की शुक्रगुजार है. ऐसे में केवल इन्हीं के नाम पद्म पुरस्कार के लिए भेजे जाएंगे. ये नाम कौन होंगे, इसे जनता तय करेगी. जनता को ज्यादा अच्छे तरीके से पता है कि किस डॉक्टर ने कोरोना काल में शिद्दत के साथ काम किया, किसने कुर्बानी दी. PadmaAwards.Delhi@gmail.com मेल आईडी पर दिल्ली के लोग 15 अगस्त तक डॉक्टर का नाम और क्यों उन्हें अवॉर्ड मिलना चाहिए इसके बारे में बता सकते हैं.

दिल्ली के निवासियों को डॉक्टरों-स्वास्थ्यकर्मियों के नामों का पूरा विवरण देना होगा. किसे किस लिए पुरस्कार दिए जाएं, किसने क्या काम किया है, इसका पूरा विवरण देना होगा. दिल्ली सरकार ने पद्म पुरस्कारों के लिए सर्च एंड स्क्रीनिंग कमेटी बनाई है, जिसकी अध्यक्षता डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया कर रहे हैं. यह कमेटी तय करेगी कि दिल्ली सरकार किन नामों को केद्र सरकार के पास भेजेगी. केंद्र सरकार को नाम भेजने की अंतिम तिथि 15 सितंबर है. ऐसे में सीएम केजरीवाल चाहते हैं कि 15 अगस्त तक सारे जनता इस मेल आईडी पर भेज दे.

कोरोना से लड़ाई के लिए बढ़ाए जाएंगे स्वास्थ्यकर्मी, पीएम मोदी का बड़ा फैसला 

दिल्ली में जनता तय करेगी किसे मिले पद्म पुरस्कार!

सीएम केजरीवाल ने कहा है कि सरकार हर साल पद्म पुरष्कार और भारत रत्न का ऐलान करती है. दिल्ली सरकार केवल डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों को पद्म पुरस्कार दिलाने के लिए केंद्र सरकार से सिफारिश करेगी. सीएम केजरीवाल ने कहा है कि पद्म अवॉर्ड के लिए दिल्ली सरकार डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों के नाम भेजेगी. किस डॉक्टर ने शिद्दत से काम किया, इसे जनता बताएगी.
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें