scorecardresearch
 

Corona: दिल्ली एयरपोर्ट पर कम नहीं हो रही भीड़, 2000 रुपये का कटने लगा चालान

दिल्ली एयरपोर्ट पर कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं किया जा रहा है. इस वजह से दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने एयरपोर्ट पर 10 टीमों को तैनात किया है. 2 अप्रैल से तैनात यह टीम कोरोना नियमों का पालन न करने वालों का 2 हजार रुपये का चालान काट रही है.

दिल्ली एयरपोर्ट पर लोगों की हो रही है चेकिंग दिल्ली एयरपोर्ट पर लोगों की हो रही है चेकिंग
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली एयरपोर्ट पर 10 टीमें तैनात
  • नियमों का पालन न करने पर कार्रवाई

दिल्ली में कोरोना की रफ्तार बढ़ती जा रही है. पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में औसतन 4 हजार नए मामले सामने आ रहे हैं. दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए सरकार ने पाबंदियां भी बढ़ा दी हैं. मेट्रो से लेकर एयरपोर्ट तक... कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जा रही है.

दिल्ली एयरपोर्ट पर कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं किया जा रहा है. कई पैसेंजर बिना मास्क पहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं. इस वजह से दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने एयरपोर्ट पर 10 टीमों को तैनात किया है. 2 अप्रैल से तैनात यह टीम कोरोना नियमों का पालन न करने वालों का 2 हजार रुपये का चालान काट रही है.

बताया जा रहा है कि 10 टीमों में से चार टीम को टर्मिनल-2 और 6 टीमों को टर्मिनल-3 पर तैनात किया गया है. 2 अप्रैल के बाद से औसतन 70 लोगों का हर रोज चालान कट रहा है. दिल्ली एयरपोर्ट पर हर रोज करीब 850 फ्लाइट टेक ऑफ और लैंड करते हैं. टर्मिनल-2 और 3 से करीब 75 फीसदी यात्री सफर करते हैं.

इससे पहले डीडीएमए ने एयरपोर्ट पर रैंडम कोरोना टेस्ट करने का आदेश दिया था. एक रिपोर्ट के मुताबिक, हर रोज करीब 1 हजार लोगों का रैंडम कोरोना टेस्ट किया जा रहा है, जिसमें से करीब 2 फीसदी लोग पॉजिटिव निकल रहे हैं. पॉजिटिव लोगों को क्वारनटीन कर दिया जा रहा है. उन्हें 10 दिन तक क्वारनटीन रहने का निर्देश दिया जा रहा है. 

रिपोर्ट के मुताबिक, लैब टेक्निशियन और सिविल डिफेंस वॉलंटियर की तैनाती एयरपोर्ट के दोनों टर्मिनल पर किया गया है. फिलहाल, हर टर्मिनल पर कोरोना टेस्ट करने के लिए दो-दो टीम तैनात की गई है, लेकिन आने वाले समय में टीम की संख्या बढ़ सकती है. लोगों से कोरोना नियमों का पालन करने की अपील की जा रही है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें