scorecardresearch
 

AAP ने एक ईंट नहीं लगाई, कैसी विकास यात्रा: अजय माकन

दिल्ली के केशवपुरम में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का सम्मेलन किया गया और आगामी चुनावों के मद्देनजर तैयारी करके बैठक समीक्षा की गई. कांग्रेस दिल्ली अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि आम आदमी पार्टी किस बात को लेकर विकास यात्रा निकाल रही है, जबकि पिछले 3 वर्ष में दिल्ली में विकास दूर-दूर तक नहीं दिखाई दिया है.

कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान अजय माकन कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान अजय माकन

कांग्रेस ने दिल्ली में कार्यकर्ता सम्मेलनों की शुरुआत कर दी है. गौर हो कि लाभ के पद मामले में आम आदमी पार्टी के विधायकों की सदस्यता निरस्त होने से विधानसभा की 20 सीटें खाली हो गई हैं और इन पर उपचुनाव भी होने वाले हैं.

दिल्ली के केशवपुरम में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का सम्मेलन किया गया और आगामी चुनावों के मद्देनजर तैयारी करके बैठक समीक्षा की गई. कांग्रेस दिल्ली अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि आम आदमी पार्टी किस बात को लेकर विकास यात्रा निकाल रही है, जबकि पिछले 3 वर्ष में दिल्ली में विकास दूर-दूर तक नहीं दिखाई दिया है.

माकन ने कहा कि दिल्ली का गलघोटूं प्रदूषण, कई किलोमीटर लगते जाम, टूटी सड़कें, डेंगू और चिकनगुनिया से मरते लोग और अस्पतालों की जर्जर हालत, मेट्रो के बढ़े हुए किराए और उसका विस्तार रुक जाना, डीटीसी के बेड़े में बसों होती लगातार कमी, वेतन के लिए सड़कों पर प्रदर्शन करते सफाई कर्मचारी, शिक्षा का गिरता हुआ स्तर, सीलिंग के कारण बर्बाद होते व्यापारी और कर्मचारी आदि आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार के 3 साल के विकास की गाथा को दर्शाते हैं.

अजय माकन ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली में अपने 15 वर्ष के कार्यकाल में जो विकास के कार्य किए थे उसके आगे आप पार्टी की दिल्ली सरकार ने एक नई ईंट तक नहीं लगाई है. कांग्रेस के कार्यकाल में शुरू हुई योजनाओं के उद्घाटन किए हैं.

इस मौके पर दिल्ली कांग्रेस प्रभारी पीसी चाको ने कहा कि दिल्ली कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को 20 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए तैयार रहना चाहिए. आम आदमी पार्टी के खिलाफ हवा चल रही है जिसका फायदा कांग्रेस को मिलेगा. आज दिल्ली की जनता दोबारा कांग्रेस को याद कर रही है कि यदि शासन चलाना और विकास करना आता है तो वह सिर्फ कांग्रेस को ही आता है.

AAP ने निकाली विकास यात्रा

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में तीन साल पूरे होने पर रविवार को अलग-अलग इलाकों में विकास यात्राएं निकालीं. दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय अपने विधानसभा क्षेत्र बाबरपुर में विकास यात्रा में शामिल हुए. विकास यात्रा की शुरुआत में गोपाल राय ने मौजपुर चौक पर बनी पुलिया का उद्घाटन किया.

गोपाल राय ने बताया कि विकास यात्रा के जरिए सरकार अपने काम-काज और उपलब्धियों को लोगों तक पहुंचाने का काम कर रही है और इसके साथ ही सरकर के कामकाज पर लोगों की राय भी ले रही है. गोपाल राय के विधानसभा में विकास यात्रा बाबरपुर टर्मिनल से शुरू हुई और विधानसभा का चक्कर लगाने के बाद करीब 3 घंटे बाद पूरी हुई.

'कपिल हमारे पूरे हो चुके प्रोजेक्ट्स को भी बताएं'

एक तरफ जहां दिल्ली सरकार के कामकाज को बताने के लिए आम आदमी पार्टी विकास यात्रा निकाल रही थी तो दूसरी तरफ पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा सरकार पर करोड़ों रुपये के फंड को इस्तेमाल ना करने और आधे अधूरे या शुरू ना हो सके प्रोजेक्ट को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे. जब गोपाल राय से आजतक ने कपिल मिश्रा के आरोपों पर सवाल किए तो उन्होंने बताया कि कोई प्रोजेक्ट रुका नहीं है बल्कि पाइपलाइन में है क्योंकि उनका वर्क आर्डर दिया जा चुका है. कपिल पर चुटकी लेते हुए गोपाल राय ने कहा कि कपिल को उन प्रोजेक्ट्स के बारे में भी बताना चाहिए जिन्हें सरकार ने पूरा कर लिया है.

विकास यात्रा या चुनावी यात्रा

भले ही आम आदमी पार्टी इसे विकास यात्रा बता रही है लेकिन माना जा रहा है कि पार्टी के 20 विधायकों की सदस्यता खत्म होने के बाद उपचुनाव के जो बादल दिल्ली पर मंडरा रहे हैं उसको ध्यान में रखते हुए पार्टी लोगों के बीच प्रचार में लगी हुई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×