scorecardresearch
 

सौरभ भारद्वाज बोले- 3 जून को आयोजित करेंगे EVM चैलेंज, EC के एक्सपर्ट भी आमंत्रित

आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने ईवीएम मुद्दे को लेकर एक बार फिर बयान दिया है. सौरभ भारद्वाज का कहना है कि चुनाव आयोग ने कभी भी हेकाथॉन की बात नहीं की थी, EC ने हमेशा ही ईवीएम चैलेंज की बात की है.

ईवीएम पर सौरभ का चैलेंज ईवीएम पर सौरभ का चैलेंज

आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने ईवीएम मुद्दे को लेकर एक बार फिर बयान दिया है. सौरभ भारद्वाज का कहना है कि चुनाव आयोग ने कभी भी हेकाथॉन की बात नहीं की थी, EC ने हमेशा ही ईवीएम चैलेंज की बात की है. भारद्वाज ने कहा कि आम आदमी पार्टी के टेक ग्रुप ने फैसला किया है कि अपनी खराब मशीन का चैलेंज को वह 3 जून को आयोजित करेंगे. इसमें वह देश के सभी एक्सपर्ट और चुनाव आयोग के एक्सपर्ट को भी आमंत्रित करते हैं.

सौरभ भारद्वाज ने आगे कहा ‘आम आदमी पार्टी चुनौती देती है कि उस टैम्परेबल मशीन को ठीक उसी तर्ज पर हैक करना होगा जिस तरीके से चुनाव आयोग अपनी मशीन को हैक करने की बात कह रहा है. हम इस चुनौती के लिए चुनाव आयोग के एक्सपर्ट और BEL के एक्सपर्ट को भी आमंत्रित करेंगे.’

इससे पहले चुनाव आयोग ने EVM मशीन पर एक के बाद एक लग रहे आरोपों के बाद 3 जून को सभी राजनीतिक दलों के लिए मशीन को हैक करने का एक मौका दिया है. खुद आम आदमी पार्टी ने भी इस ईवीएम चैलेंज में हिस्सा लेने से मना कर दिया है. आप ने चुनाव आयोग से गुजारिश की थी कि वह उन्हें चैलेंज में ईवीएम के मदरबोर्ड के साथ छेड़छाड़ कर एटीएम टेंपरिंग को साबित करने की इजाजत दें लेकिन चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी की इस अपील को खारिज कर दिया था.

भयावह दौर से गुजर रही अर्थव्यवस्था
इसके अलावा बुधवार को जारी हुए आकड़ें में देश की जीडीपी में भारी गिरावट के बाद आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है. आप नेता दिलीप पांडेय ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था भयावह दौर से गुजर रही है. देश में कंस्ट्रक्शन सेक्टर पूरी तरह से चरमरा गया है. पांडेय ने कहा कि पिछले दिनों से होटल रेवन्यू में भी भारी गिरावट आई है.

नोटबंदी से देश को नुकसान हुआ
दिलीप पांडेय ने कहा कि देश को नोटबंदी के कारण काफी नुकसान हुआ है. पांडेय बोले कि वित्त मंत्री बेशर्मी से वैश्विक कारणों का बहाना बना रहे हैं. अरुण जेटली देश को बेवकूफ बना रहे हैं. दिलीप पांडेय ने कहा कि केंद्र सरकार को नोटबंदी के ऊपर श्वेतपत्र लाना चाहिए और देश से माफी मांगनी चाहिए. नोटबंदी का फैसला देश में एक आर्थिक दुर्घटना था.

डेंगू-चिकनगुनिया के लिए तैयार दिल्ली
वहीं डेंगू और चिकनगुनिया पर बोलते हुए गोपाल राय ने कहा कि हम किसी भी कीमत पर पिछले साल जैसी स्थिति दिल्ली में नहीं होने देंगे. हम लगातार स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं. गोपाल राय ने कहा कि हमारे नेता इस मुद्दे पर तीनों नगर निगम के मेयरों से मुलाकात करेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें