scorecardresearch
 

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने की असिस्टेंट कॉन्स्टेबल की हत्या

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों द्वारा एक और दिल दहला देने वाला हत्या का मामला सामने आया है. छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों ने एक असिस्टेंट कॉन्स्टेबल की चाकू मारकर हत्या कर दी. इससे पहले छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने समाजवादी पार्टी नेता को अगवा कर लिया था. इसके बाद 19 जून सपा नेता संतोष पुनेम की लाश मिली थी.

नक्सल हमला (सांकेतिक तस्वीर) नक्सल हमला (सांकेतिक तस्वीर)

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों द्वारा एक और दिल दहला देने वाला हत्या का मामला सामने आया है. छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों ने एक असिस्टेंट कॉन्स्टेबल की चाकू मारकर हत्या कर दी. इससे पहले छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने समाजवादी पार्टी नेता को अगवा कर लिया था. इसके बाद 19 जून सपा नेता संतोष पुनेम की लाश मिली थी. संतोष ने बीजापुर विधानसभा सीट पर सपा टिकट पर चुनाव लड़ा था.

छत्तीसगढ़ में समाजवादी पार्टी (सपा) नेता संतोष पुनेम की नक्सलियों ने कथित हत्या कर दी है. नक्सलियों ने बीजापुर से मंगलवार को संतोष पुनेम का अपहरण कर लिया था, आज यानी बुधवार को उनकी लाश मिली है. संतोष, बीजापुर विधानसभा सीट से सपा के टिकट पर चुनाव लड़े थे.

छत्तीसगढ़ में लगातार नक्सली हमले हो रह हैं. सपा नेता पर हमले से पहले छत्तीसगढ़ के कांकेर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. तड़के राज्य पुलिस की स्पेशल टीम (डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्डस) डीआरजी ने कांकेर के टाडोकी इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रही थी. इसी दौरान नक्सलियों ने टीम पर फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने दो नक्सलियों को मार गिराया था.

ऑपरेशन के दौरान दोनों ओर से फायरिंग शुरू हुई थी. सुरक्षाबलों ने दो नक्सलियों को मार गिराया गया था. कुछ नक्सली घटनास्थल से भागने में कामयाब हुए थे. आज नक्सलियों द्वारा असिस्टेंट कॉन्स्टेबल की हत्या करना दर्शाता कि राज्य में दहशतगर्दों के हौसले बहुत बढ़ गए हैं. इन पर काबू पाने की सुरक्षाबलों द्वारा लगातार कोशिश की जा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें