scorecardresearch
 

नोटबंदी: ममता ने साधा नीतीश पर निशाना, बोलीं- केंद्र का साथ देने वाले गद्दार

इस बात का संकेत तब मिला जब 24 घंटे से भी ज्यादा वक्त पटना में गुजारने के बावजूद ममता बनर्जी ने राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार वालों से मुलाकात की और अपने धरना प्रदर्शन में उनसे समर्थन मांगा.

X
ममता ने साधा नीतीश पर निशाना ममता ने साधा नीतीश पर निशाना

नोटबंदी के मुद्दे पर बुधवार को पटना के गर्दनीबाग में धरना प्रदर्शन करने पहुंची पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बिना नाम लिए हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा. ममता ने कहा कि 'नोटबंदी के मुद्दे पर जो भी केंद्र सरकार का साथ देगा वह गद्दार है और जनता उसे कभी माफ नहीं करेगी'.

गौरतलब है बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नोटबंदी के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार का खुलकर समर्थन किया है जिसे लेकर ममता बनर्जी नाखुश है.

इससे पहले ममता बनर्जी ने राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार वालों से मुलाकात की और अपने धरना प्रदर्शन में उनसे समर्थन मांगा. लालू ने भी ममता का साथ देते हुए अपनी पार्टी के दो वरिष्ठ नेता अपनी पार्टी रघुवंश प्रसाद सिंह और रामचंद्र पूर्वे को ममता के धरना प्रदर्शन को सफल बनाने के लिए भेजा.

पटना में ही थे नीतीश

अपने 24 घंटे के पटना प्रवास के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात नहीं की. माना जाता है कि नीतीश कुमार और ममता बनर्जी के रिश्ते काफी मधुर हैं लेकिन जिस तरीके से बिहार के मुख्यमंत्री ने नोटबंदी के मुद्दे पर केंद्र सरकार का समर्थन किया है उससे दोनों के बीच तल्खी पैदा हो गई है.

ममता ने आरोप लगाया कि बीजेपी को भी यह बात साबित करनी चाहिए कि उसके पास काला धन है या नहीं. ममता का कहना था कि जिस तरीके से बीजेपी ने ठीक नोटबंदी से पहले बिहार में कई जमीनें खरीदी इससे यह बात साबित होती है कि भाजपा नेताओं को नोटबंदी की खबर पहले से थी.

गौरतलब है कि केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले के खिलाफ ममता बनर्जी ने जंग छेड़ रखी है और इसी को लेकर कोलकाता, दिल्ली और लखनऊ के बाद उन्होंने पटना में भी धरना प्रदर्शन दिया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें