scorecardresearch
 

सुशील मोदी के बेटे की शादी में लगेंगे अनोखे स्‍टॉल, दिलाई जाएगी ये शपथ

अब विवाह समारोह स्थल, बिहार वेटनरी कॉलेज मैदान में दधीचि देहदान समिति के साथ मां वैष्णो देवी सेवा समिति की ओर से स्टॉल लगाए जाएंगे. इन स्‍टॉप पर लोगों को चक्षुदान, अंगदान व देहदान के साथ ही बाल विवाह निषेध व तिलक-दहेज रहित शादी करने का संकल्प दिलाया जाएगा.

सुशील कुमार मोदी (फाइल) सुशील कुमार मोदी (फाइल)

उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के बेटे उत्कर्ष मोदी की शादी कई मायने में अलग होगी. सादे ढंग से हो रही इस शादी की पहले से ही चर्चा हो रही है. अब विवाह समारोह स्थल, बिहार वेटनरी कॉलेज मैदान में दधीचि देहदान समिति के साथ मां वैष्णो देवी सेवा समिति की ओर से स्टॉल लगाए जाएंगे. इन स्‍टॉप पर लोगों को चक्षुदान, अंगदान व देहदान के साथ ही बाल विवाह निषेध व तिलक-दहेज रहित शादी करने का संकल्प दिलाया जाएगा.

स्टॉल पर दधीचि देहदान समिति की ओर से अंगदान के महत्व को दर्शाता हुआ स्लोगन व बैनर लगा होगा तथा लोगों को चक्षुदान, अंगदान करने व इस अभियान को बढ़ावा देने के लिए पम्पलेट देकर प्रोत्साहित किया जाएगा. इच्छुक लोग यहां अंगदान करने का संकल्प पत्र भर सकेंगे.

मां वैष्णो देवी सेवा समिति के तत्वावधान में एक अन्य स्टॉल लगाया जाएगा, जहां बाल विवाह का निषेध व तिलक-दहेज रहित शादी के लिए लोग संकल्प लेंगे. संकल्प लेने वालों को यह उद्घोषणा करनी होगी कि न तो वे अपने बेटे-बेटियों की शादी में दहेज लेंग-देंगे और न ही बाल विवाह करेंगे.

तीन दिसंबर को शादी का समारोह दोपहर तीन बजे से लेकर 5 बजे संध्या तक सम्पन्न होगा. हिन्दु रीति रिवाज से होने वाली इस शादी के लिए विशेष तौर पर मुम्बई से पंडित बुलाए गए हैं. शादी के अवसर पर पटना के प्रसिद्ध महावीर मंदिर का प्रसाद लोगों को मिलेगा. सुशील कुमार मोदी के बेटे की शादी नवल किशोर वर्मा की बेटी से हो रही है. नवल किशोर वर्मा मूल रूप से मुंगेर के रहने वाले हैं, लेकिन कोलकता में रहते हैं. लडकी चार्टर अकाउंटेंट है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें