scorecardresearch
 

तेजस्वी की नीतीश को चेतावनी, एक महीने में क्राइम कंट्रोल करें नहीं तो दिल्ली कूच करेंगे

बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने मुख्यमंत्री पर हमला करते हुए कहा कि पत्रकारों के जायज सवाल पर वह धमका रहे हैं. बिहार में सरकार अपराधियों को संरक्षण दे रही है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री रुपेश सिंह हत्याकांड में प्रेस विज्ञप्ति जारी करके कहते हैं कि अपराधी पकड़ा जाए, वो किससे मांग कर रहे हैं?

RJD के नेता तेजस्वी यादव (File-PTI) RJD के नेता तेजस्वी यादव (File-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 'बिहार में अपराधियों को संरक्षण दे रही सरकार'
  • 'बेबस, लाचार और थके हुए लग रहे नीतीश कुमार'
  • बिहार आज क्राइम कैपिटल ऑफ इंडियाः तेजस्वी
  • रुपेश के परिजनों से मिलने छपरा जाएंगे तेजस्वी

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्वी यादव ने बिहार में खराब होती कानून-व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि बिहार आज क्राइम कैपिटल ऑफ इंडिया होते जा रहा है. उन्होंने नीतीश सरकार को एक महीने में अपराध पर नियंत्रण करने का वक्त दिया है. अगर अपराध पर नियंत्रण नहीं हुआ तो महागठबंधन के साथ मिलकर दिल्ली कूच करेंगे. 

RJD के नेता तेजस्वी यादव ने आज शनिवार को कहा कि बिहार आज क्राइम कैपिटल ऑफ इंडिया होते जा रहा है. कल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बौखलाहट देखी, बेबस, लाचार और थके हुए लग रहे हैं. पत्रकारों के जायज सवाल पर मुख्यमंत्री पत्रकारों को ही धमका रहे हैं. बिहार में सरकार अपराधियों को संरक्षण दे रही है. बिहार के मुख्य विपक्षी दल RJD ने आज एक महत्वपूर्ण बैठक की जिसमें कृषि कानूनों के खिलाफ 30 जनवरी को बनने वाली मानव शृंखला और तेजस्वी यादव की धन्यवाद यात्रा पर चर्चा हुई.

उन्होंने कहा कि आज दो महत्वपूर्ण बिंदुओं, कृषि कानूनों के खिलाफ मानव शृंखला और धन्यवाद यात्रा को लेकर बैठक हुई. किसान क़ानूनों के ख़िलाफ़ 30 जनवरी को बनने वाली मानव शृंखला और तेजस्वी यादव की धन्यवाद यात्रा पर चर्चा हुई. 

आरजेडी नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी ने कहा कि मेरी चुनौती है कि अगर एक महीने में अपराध पर नियंत्रण नहीं पाया गया तो महागठबंधन के साथ हम दिल्ली कूच करेंगे और राष्ट्रपति से मिलकर बिहार सरकार की शिकायत करेंगे. उन्होंने कहा कि एक बेहद ही बेबस और लाचार थका हुआ मुख्यमंत्री बिहार पर थोपा गया है.

'CM से गृह विभाग नहीं संभल रहा'

नेता प्रतिपक्ष ने मुख्यमंत्री पर हमला करते हुए कहा कि पत्रकारों के जायज सवाल पर मुख्यमंत्री पत्रकारों को ही धमका रहे हैं. बिहार में सरकार अपराधियों को संरक्षण दे रही है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री रुपेश सिंह हत्याकांड में प्रेस विज्ञप्ति जारी करके कहते हैं कि अपराधी पकड़ा जाए, वो किससे मांग कर रहे हैं? मुख्यमंत्री से गृह विभाग नहीं संभल रहा. NCRB के आंकड़ों में गंभीर अपराधों में बिहार दूसरे और तीसरे नंबर पर है.

तेजस्वी ने कहा कि पत्रकार सवाल करें तो वो अज्ञानी हो जाते हैं. विपक्ष सवाल करे तो उनको कोई ज्ञान नहीं. सबसे ज्यादा ज्ञानी मुख्यमंत्री ही हैं. उन्होंने कहा कि पैसों का लेन-देन, ट्रांसफर-पोस्टिंग और RCP टैक्स को लेकर हमने सवाल उठाए हैं.

रुपेश के परिजनों से मिलेंगे तेजस्वी

भारतीय जनता पार्टी पर भी बरसते हुए तेजस्वी ने कहा कि बीजेपी के दो उपमुख्यमंत्री हैं, वो किससे सवाल कर रहे हैं. बीजेपी ने ही मुख्यमंत्री को सेलेक्ट किया है. अगर बीजेपी खुद सवाल खड़ा कर रही है तो अपनी ही सरकार पर सवाल खड़ा कर रही है.

देखें: आजतक LIVE TV

बिहार पुलिस की स्थिति पर तेजस्वी ने कहा कि अगर रुपेश सिंह का चार साल का लड़का कहता है कि उसे बिहार पुलिस पर भरोसा नहीं तो आप सोचिए क्या हालत है. तेजस्वी ने एक बार फिर आरोप लगाया कि रुपेश हत्याकांड के 72 घंटे से भी ज़्यादा हो जाने के बाद भी अगर कोई सुराग नहीं मिल रहा तो कहीं ऐसा तो नहीं कि इसमें बड़े लोगों का हाथ हो.

पुलिस अफसरों की लापरवाही पर बरसते हुए तेजस्वी ने कहा कि पुलिस का कोई अधिकारी फोन नहीं उठाता. उन्होंने लिया अपराधों पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा है. वह रविवार को रुपेश सिंह के परिजनों से मिलने छपरा जाएंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें