scorecardresearch
 

औरंगाबाद में नक्सलियों का उत्पात, कई गाड़ियों को किया आग के हवाले

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मदनपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत सड़क निर्माण का कार्य चल रहा था. जिस कंस्ट्रक्शन कंपनी के ऊपर नक्सलियों ने हमला किया है उससे पिछले कुछ महीनों से नक्सली लगातार रुपयों की मांग कर रहे थे.

नक्सलियों ने गाड़‍ियों में लगा दी आग नक्सलियों ने गाड़‍ियों में लगा दी आग

बिहार के नक्सल प्रभावित औरंगाबाद जिले में एक बार फिर नक्सलियों का तांडव देखने को मिला. गुरुवार शाम नक्सलियों ने इलाके में सड़क निर्माण के कार्य में लगे एक कंस्ट्रक्शन कंपनी की कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. जानकारी के मुताबिक, गुरुवार शाम तकरीबन 5 बजे 50 की संख्या में आए नक्सलियों ने मदनपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत सहजपुर-सहीयार गांव के पास सड़क निर्माण में लगे मजदूरों पर हमला बोल दिया. नक्सलियों ने इनके साथ मारपीट की और सड़क निर्माण में लगे 5 ट्रैक्टर, 1 जेसीबी मशीन और 2 मोटरसाइकिल को आग के हवाले कर दिया. नक्सलियों के हमले में घटनास्थल पर मौजूद सभी मजदूर किसी तरीके से अपनी जान बचा कर भाग गए.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मदनपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत सड़क निर्माण का कार्य चल रहा था. जिस कंस्ट्रक्शन कंपनी के ऊपर नक्सलियों ने हमला किया है उससे पिछले कुछ महीनों से नक्सली लगातार रुपयों की मांग कर रहे थे. कंस्ट्रक्शन कंपनी ने नक्सलियों की मांग को ठुकरा दिया था. माना जा रहा है कि इसी वजह से नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया है.

घटना के तुरंत बाद मदनपुर थाना प्रभारी के नेतृत्व में पुलिस बल और अर्धसैनिक बल के जवान घटनास्थल पर पहुंचे. सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है और नक्सलियों की धरपकड़ के लिए लगातार कॉन्बिंग ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

गौरतलब है कि, जिस जगह पर इस घटना को अंजाम दिया गया है वह झारखंड बॉर्डर से महज 2 किलोमीटर की दूरी पर है. औरंगाबाद के एसपी सत्यप्रकाश ने कहा कि, घटना के तुरंत बाद सुरक्षा बल के जवान घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और घटना में शामिल नक्सलियों की खोज की जा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें