scorecardresearch
 

अकाली दल पर पीएम मोदी ने कहा था, 'सबसे पुराना गठबंधन है, हम नहीं तोड़ेंगे': नड्डा

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है कि अकाली दल अपने आप गया था. वे आजतक के एजेंडा आजतक कार्यक्रम के मिशन फाइव स्टेट सेशन में बोल रहे थे.

X
जेपी नड्डा जेपी नड्डा
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कृषि कानून से लेकर चुनावी राजनीति तक, नड्डा ने हर विषय पर रखी राय
  • अकाली दल से कोई बात नहीं हुई, कैप्टन अमरिंदर हैं संपर्क में- जेपी नड्डा

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एजेंडा आजतक के मंच पर गठबंधन से जुड़े सवालों के भी खुलकर जवाब दिए. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि हम सम्मानजनक तरीके से हर गठबंधन सहयोगी को साथ लेकर चलते हैं. हम नहीं चाहते कि कोई हमारा साथ छोड़कर जाए. हां, हम अपनी नीतियों से पीछे नहीं हटते.

शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) के साथ गठबंधन टूटने को लेकर जेपी नड्डा ने कहा कि सुखबीर सिंह बादल आए थे और कहा कि हम आपसे समर्थन वापस ले रहे हैं. उन्होंने कहा कि वे अपने आप गए थे. चुनाव के समय भी ये मांग उठी थी कि बीजेपी अकेले चुनाव लड़े लेकिन तब मोदीजी ने कहा था कि अकाली दल के साथ हमारा सबसे पुराना गठबंधन है. इसे हम नहीं तोड़ेंगे.

कृषि कानून लागू होने के बाद इसीर ने मसले पर अकाली दल ने अपना समर्थन वापस ले लिया था. अब जबकि कृषि कानून सरकार वापस ले लिए हैं, क्या अकाली दल से फिर गठबंधन की बात चल रही है? इस सवाल पर जेपी नड्डा ने कहा कि उनके साथ हमारी कोई बात नहीं चल रही. कैप्टन अमरिंदर सिंह को लेकर सवाल पर उन्होंने कहा कि हां, कैप्टन से हमारी बात चल रही है.

जेपी नड्डा ने कहा कि पंजाब में बीजेपी के लिए अच्छा माहौल है. गौरतलब है कि नए कृषि कानून लागू होने के बाद शिरोमणि अकाली दल ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन से अलग होने का ऐलान कर दिया था. हरसिमरत कौर बादल ने अकाली दल के कोटे से केंद्रीय मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था. अब सरकार ने कृषि कानून वापस ले लिए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें