scorecardresearch
 

5 वजहें, क्यों इस बार हिट नहीं हो पा रहा है कपिल शर्मा का शो

कपिल शर्मा के शो का पहला सीजन जहां कभी शाम का शेड्यूल तय करता था, वहीं अब इसके कुछ सीन देखकर चैनल बदल जाता है. क्या इसकी वजह दूसरे दमदार शोज हैं या फिर कपिल से ही कहीं चूक हो रही है...

X
कपिल कुछ सोचो, शो कहां जा रहा है...
कपिल कुछ सोचो, शो कहां जा रहा है...

कपिल शर्मा जब से अपने शो का दूसरा सीजन लेकर आए हैं, तब से टीआरपी के लिए फाइट कर रहे हैं. यहां बात हो रही है हफ्ते में बनने वाली टॉप-5 शोज की लिस्ट की.

पहले तो कपिल शर्मा के शो के लिए लोग पहले से ही तैयारी कर लेते थे लेकिन इस बार मामला अलग ही है. लोग कुछ सीन देखते हैं और फिर चैनल बदल लेते हैं. यही वजह है कि 23 अप्रैल से लेकर बीते हफ्ते तक 'द कपिल शर्मा शो' बहुत ही कम बार हफ्ते की टॉप रेटिंग्स में आया है.

अगर टीआरपी के लिहाज से न भी देखें तो भी कहीं न कहीं कपिल शर्मा के इस शो में पहले वाली बात नहीं हैं. 5 पॉइंट्स में जानें आखिर क्यों नहीं काम कर पा रहा है इस बार कपिल शर्मा का जादू -

1. कॉमेडी के तार ढीले
लंबे एक्ट्स इस शो की सबसे कमजोर कड़ी हैं और इनके संवादों में भी दोहराव दिखता है. जाहिर है कॉमेडी के इन ढीले तारों से तो शो आगे बढ़ेगा नहीं...

आख‍िर धोनी क्यों नहीं गए कपिल शर्मा के शो पर...

2. पंच कहां हैं
चुटीली बातें कपिल शर्मा के शो की जान हुआ करती थीं और इसी के दम पर उनको सक्सेस भी मिली. लेकिन बहुत सारी चीजें एक साथ करने के चक्कर में इस शो की स्क्र‍िप्ट में यह फैक्टर कम हो गया है. नतीजा कपिल शर्मा का शो अब बांध कर नहीं रख पाता.

3. कॉमेडी कम मार्केटिंग ज्यादा
'द कपिल शर्मा शो' अब कॉमेडी शो कम और मार्केटिंग शो ज्यादा बन गया है. फिल्म प्रमोशन के चक्कर में स्टार्स की ओवरडोज हो गई है और कॉमेडी भी स्टार पावर में दब गई है.

4. कपिल की ओवरडोज़
कपिल भी अपना टैलंट ज्यादा दिखाते हैं. माना कि ये उनको शो है लेकिन ये भी तो सोचें कि ऑडियंस आपके इस 'पैकेज' को कितना पचा पा रही है. अब वह शो भी करेंगे, अलग-अलग रोल में भी दिखेंगे और फिर फिल्मों और ऐड्स की शूटिंग भी करेंगे तो दर्शकों को कहां से फ्रेश कॉमेडी दे पाएंगे.

जानें कौन बनी है कपिल की दुल्हन...

5.शायद प्रेशर में है टीम
पुराने शो के किरदार जिस तरह गढ़े गए थे, वे दर्शकों के मन में बैठ गए हैं. ये भी एक वजह है कि पुरानी टीम मिलकर भी वैसा सहज शो नहीं दे पा रही है. कई एपिसोड्स में तो लगता है कि ये कलाकार अपनी नई जिम्मेदारियों के साथ सहज भी नहीं हो पा रहे हैं.

कपिल शर्मा: कहां हिट, कहां फ्लॉप

अब अगर आपको कोई और वजह समझ आती है जिसकी वजह से कपिल शर्मा टीआरपी की सीढ़ी नहीं चढ़ पा रहे हैं तो जरूर बताएं...


आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें