scorecardresearch
 

जब सुशांत सिंह राजपूत ने बचाई थी अपने दोस्त की जान, खुदकुशी करने से रोका था

गणेश हिवारकर एक्टर सुशांत के पुराने दोस्तों में से हैं. शुरुआती दिनों ने गणेश सुशांत के कोरियोग्राफर थे. गणेश ने बताया- मैंने 2007 में पर्सनल प्रेशर के चलते खुदकुशी करने की कोशिश की थी. सुशांत मेरे काफी करीब था तो मैंने उसे अपनी सुसाइड की कोशिश के बारे में बताया था.

सुशांत सुशांत

सुशांत सिंह राजपूत जैसी शख्सियत, जिसे लोग उनके मस्तमौला और जिंदादिल नेचर के लिए जानते थे. किसी ने सपने में भी नहीं सोचा था कि सुशांत कभी सुसाइड जैसा बड़ा कदम उठा सकते हैं. सुशांत को करीब से जानने वाले एक्टर के खुदकुशी करने और तनाव ग्रस्त होने की थ्योरी पर सवाल उठा रहे हैं. अब सुशांत के एक पुराने दोस्त ने बताया है कि कैसे सुशांत ने एक बार उनके मन में आने वाले सुसाइड के ख्याल को दूर किया था.

इंडिया टुडे से सुशांत के दोस्त गणेश हिवारकर ने बातचीत की. वे सुशांत के पुराने दोस्तों में से हैं. शुरुआती दिनों ने गणेश सुशांत के कोरियोग्राफर थे. गणेश ने बताया- मैं सुशांत का मुंबई के सबसे पुराने दोस्तों में से एक था. हम साथ में डांस सीखते थे. मैं सुशांत का कोरियोग्राफर था. मैंने 2007 में पर्सनल प्रेशर और दूसरी दिक्कतों के चलते खुदकुशी करने की कोशिश की थी. सुशांत मेरे काफी करीब था तो मैंने उसे अपनी सुसाइड की कोशिश के बारे में बताया था.

जब सुशांत ने अपने दोस्त को सुसाइड से रोका

''तब सुशांत दौड़ते दौड़ते मेरे घर आया था. वो मेरे साथ बैठा, मुझे शांत कराया और ऐसे ख्यालों से दूर रहने के बारे में मुझे समझाया. सुशांत ने मुझसे कहा था- ऐसी कोई प्रॉब्लम नहीं है जिसके लिए सुसाइड करना पड़े.'' अब सुशांत के दोस्त की इस बात से मालूम पड़ता है कि सुशांत सुसाइड जैसी चीजों पर यकीन नहीं करते थे बल्कि जिंदगी जीने में विश्वास करते थे. सुशांत के मुताबिक, कोई भी परेशानी इतनी बड़ी नहीं हो सकती जो आपको खुद को मारने पर मजबूर करे.

सुशांत केस CBI को ट्रांसफर करने की सिफारिश पर रिया के वकील ने उठाए सवाल

रिलीज हुआ अनुष्का-दर्शील का वीड‍ियो 'प्यार नाल', द‍िखी शानदार केमिस्ट्री

लेकिन अपने परिजनों को ऐसी सलाह देने वाले सुशांत आज इस दुनिया में नहीं हैं. उन्होंने 14 जून 2020 को अपने घर में फांसी लगाकर जान दे दी. एक्टर के सुसाइड पर उनकी एक्स गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे ने कहा था कि सुशांत जैसा शख्स ना ही सुसाइड कर सकता है और ना ही वो डिप्रेशन में हो सकता है. अंकिता भी सुशांत के सुसाइड की वजह जानना चाहती हैं. अंकिता ने सुशांत के लिए न्याय की मांग भी की है. वे इस मुश्किल की घड़ी में एक्टर की फैमिली के साथ खड़ी हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें