scorecardresearch
 

क्यों संजय दत्त को होमोसेक्शुअल कहने लगे थे लोग?

जब लोगों ने संजय दत्त को  होमोसेक्शुअल कहकर बुलाना शुरू कर दिया था और फिर एक्टर ने इंटरव्यू में तोड़ी थी इस पर चुप्पी.

संजय दत्त और कुमार गौरव संजय दत्त और कुमार गौरव

संजू फिल्म की रिलीज के बाद से ही संजय दत्त की जिंदगी के कई नए पहलू दर्शकों को देखने और पढ़ने को मिल रहे हैं. एक के बाद एक संजू की जिंदगी से जुड़े अनकहे और अनसुने वाकये हैरान कर रहे हैं. ड्रग्स की लत और भीख मांगने जैसे दौर से गुजरे संजय दत्त की जिंदगी में वो वक्त भी आया जब उनपर होमोसेक्शुअलिटी तक का इल्जाम लगाया गया.

जेल में रहकर धार्मिक हो गए हैं संजय दत्त? करते थे यह काम

ये उस दौर की बात है जब संजय दत्त का करियर ड्रग्स की लत के चलते डूबने की कगार पर था और उन्हें अमेरिका में रिहैब में इलाज के लिए भेजा गया था. जब संजय दत्त वापिस लौटे तो उनके अजीज दोस्त और उनके जीजा कुमार गौरव ने उनकी काफी मदद की. दरअसल, कुमार गौरव के पिता राजेंद्र कुमार ने अपनी फिल्म 'नाम' में संजू को कास्ट किया. ये फिल्म काफी हिट रही और इस फिल्म से संजू का करियर फिर पटरी पर आ गया. इस दौरान संजू और कुमार गौरव की दोस्ती भी बहुत गहरी होती गई. उनकी दोस्ती के चर्चे इस कदर छाए हुए थे कि साल 1986 में उनके अफेयर होने की खबरें आने लगीं.

'संजू' देखने के बाद भावुक हुए संजय दत्त, 20 मिनट तक रोते रहे

ऐसी खबरों के बाद संजय दत्त को खुद इंटरव्यू में इस बात की सच्चाई बताने के लिए चुप्पी तोड़नी पड़ी. संजय दत्त ने स्टारडस्ट मैगजीन को दिए इंटरव्यू में कहा, 'मेरा और कुमार का रिलेशनशि‍प बिल्कुल नॉर्मल है. जिनका दिमाग गंदा है वो इस दोस्ती को भी गंदे तरीके से लेते हैं. अगर आपका इशारा होमोसेक्शुअलिटी की तरफ है तो ये गलत है.'

इस इंटरव्यू में संजय दत्त ने आगे कहा था- मेरा और कुमार का एक हेल्दी रिलेशनशि‍प है, ऐसे रिश्ते फिल्म इंडस्ट्री में कम ही देखने को मिलते हैं.

बता दें एक ऐसा दौर भी आया जब कुमार गौरव और संजय दत्त की दोस्ती में दरार आ गई. इस दरार की वजह कोई और नहीं बल्कि संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त थीं. साल 2008 में जब संजय दत्त ने मान्यता से शादी रचा ली तो इस बात के लिए ना सिर्फ संजय की बहने नम्रता और प्रिया नाराज थीं बल्कि कुमार गौरव भी खासे नाराज थे. लेकिन बाद में ये अनबन भी दूर हो गई.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें