scorecardresearch
 

किस बात को लेकर 'भारत' से डर रहे हैं सलमान खान?

फिल्म भारत अगले साल ईद के मौके पर रिलीज की जाएगी. फिल्म में सलमान खान का एक यूनिक अंदाज देखने को मिलेगा. फिल्म को लेकर सलमान ने एक चिंता जाहिर की है.

फिल्म भारत (फोटो- इंडिया टुडे) फिल्म भारत (फोटो- इंडिया टुडे)

सलमान खान की फिल्म भारत काफी दिनों से चर्चा में है. ये एक पीरियड फिल्म है. कई रिपोर्ट्स इस बात का दावा कर रही हैं कि सलमान खान इस फिल्म में अपने करियर का सबसे यूनिक रोल प्ले करने जा रहे हैं. फिल्म को लेकर खुद सलमान भी काफी मेहनत कर रहे हैं. साथ ही उन्हें फिल्म को लेकर एक बात की चिंता भी सता रही है.

फिल्म ओड टु माई फादर का हिंदी रीमेक है. इसमें युद्ध के समय की घटनाओं को दिखाया गया है. फिल्म कई सालों की दास्तां बयां करती नजर आएगी. फिल्म में एक साधारण इंसान के नजरिए से देश के 60 साल और इन सालों में हुए परिवर्तन दिखाए जाएंगे. इतना सब कुछ कम समय में दिखा पाना मुश्किल है. यही बात सलमान खान के लिए चिंता का सबब बनी हुई है.

सूत्रों के मुताबिक फिल्म की लेंथ 3 घंटे के आस पास की हो सकती है. नई जनरेशन और उनकी पसंद के लिहाज से फिल्म की लेंथ उसके सफल होने में एक खास योगदान अदा करती है. आजकल लोग कम अवधि की फिल्में देखना पसंद करते हैं. वहीं भारत की स्क्रिप्ट ज्यादा समय की मांग कर रही है. सलमान की ऑडियंस को ध्यान में रखते हुए फिल्म में गाने भी डाले गए हैं जिससे फिल्म में सिर्फ फाइटिंग सीन ही ना हों बल्कि सलमान का खास अंदाज और स्वैग भी दर्शकों को देखने को मिले. यही बातें सलमान खान को परेशान कर रही है.

इस परेशानी से बाहर निकलने के लिए सलमान खान ने फिल्म की लेंथ को छोटा करने की मंशा जाहिर की है. मगर फिल्म के निर्देशक अली अब्बास जफर फिल्म की लेंथ के साथ छेड़छाड़ करने के सपोर्ट में नहीं हैं. फिल्म की लेंथ 3 घंटे की है और सलमान इसे ढाई घंटे की करना चाहते हैं.

भारत ही नहीं इससे पहले हिंदी सिनेमा में कई सारी ऐसी फिल्में बनी हैं जो लंबे अवधि की रही हैं. इन फिल्मों में 1987 की फिल्म तमस शामिल है. फिल्म 4 घंटे 34 मिनट की थी. 2003 में आई फिल्म एलओसी कारगिल 4 घंटे 15 मिनट तक की थी. साल 1970 में आई राज कपूर की फिल्म मेरा नाम जोकर 4 घंटे चार मिनट की थी. फिल्म की असफलता से राज कुमार को बड़ा झटका लगा था. राज कपूर की ही फिल्म संगम भी बहुत लंबी थी. फिल्म 3 घंटे 58 मिनट की थी. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही थी.

फिल्म में सलमान के अलावा कटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा भी हैं. फिल्म 5 जून 2019 को रिलीज की जाएगी. इसे सलमान की पिछली फिल्मों की तरह ईद के मौके पर रिलीज करने की तैयारी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें