scorecardresearch
 

ब्रिटेन के राजकुमार प्रिंस हैरी की पत्नी मेगन मार्कल बनीं मां, सालभर पहले हुई थी शादी

ब्रिटेन के राजकुमार प्रिंस हैरी की पत्नी मेगन मार्कल मां बन गई हैं. उन्होंने एक बेटे को जन्म दिया है. 19 मई 2018 को मेगन ने प्रिंस हैरी से शादी की थी.

मेगन मार्कल मेगन मार्कल

ब्रिटेन के राजकुमार प्रिंस हैरी की पत्नी मेगन मार्कल मां बन गई हैं. उन्होंने एक बेटे को जन्म दिया है. 19 मई 2018 को मेगन ने प्रिंस हैरी से शादी की थी. मेगन की शादी में इंटरनेशनल स्टार बन चुकी प्रियंका चोपड़ा समेत कई नामी हस्तियां भी पहुंचीं थीं. दोनों की रॉयल शादी लंदन में हुई थी. दुनियाभर में ये शादी चर्चा का विषय थी.

ANI के मुताबिक मेगन ने एक बेटे को जन्म दिया है. शाही फैमिली में मेगन के संतान की स्वागत की तैयारियां चल रही थीं. इस खबर से राजपरिवार में खुशियों की लहर है. बता दें कि मेगन मार्कल का जन्म 4 अगस्त, 1981 को लॉस एंजेलिस में हुआ. जब मेगन छोटी थीं तब ही उनके माता-पिता डोरिया रागलैंड और थॉमस मार्कल एक दूसरे से अलग हो गए थे.

मेगन की परवरिश अधिकतर उनकी मां ने की. उन्होंने अपना ग्रेजुएशन Northwestern University in Illinois से साल 2003 में पूरा किया. मेगन मार्कल ने Trevor Engelson से  साल 2011 में जमैका के एक बीच में शादी की थी मगर दो साल बाद दोनों का तलाक हो गया.

मेगन नारी सशक्तिकरण के लिए भी काफी काम करती हैं. वो वर्ल्ड विजन की ग्लोबल राजदूत भी रह चुकी हैं और यूएन वुमन की एडवोकेट भी रह चुकी हैं. वे प्रियंका चोपड़ा की बेहद करीबी दोस्त हैं. पिछले साल मेगन की शादी में प्रियंका चोपड़ा पहुंची थीं. इसके अलावा सोशल मीडिया पर प्रियंका ने प्रिंस हैरी और मेगन मार्कल की एक खूबसूरत तस्वीर अपलोड की है जिसमें प्रिंस मेगन का हाथ थामे नजर आ रहे थे.

View this post on Instagram

Gorgeous together 😍@meghanmarkle_official

A post shared by Meghan Markle 🔵 (@meghanmarkle_official) on

इस तस्वीर के साथ प्रियंका ने लिखा था- ''हर किसी की जिंदगी में कुछ देर को ऐसा लम्हा आता है जब वक्त ठहर जाता है... आज ऐसा हुआ... तुम मेरी दोस्त... आकर्षण, प्यार और खूबसूरती का प्रतीक बन गईं. इस शादी के लिए तुम दोनों द्वारा किया गया हर चुनाव इतिहास बन जाएगा. इसलिए नहीं कि ये तुम दोनों की शादी थी, बल्कि इसलिए क्योंकि यह अतुल्य शादी परिवर्तन और उम्मीद का प्रतीक थी''.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें