scorecardresearch
 

इस वजह से मधुर भंडारकर हैं फिल्म इंडस्ट्री से नाराज

मधुर भंडारकर आजकल काफी चर्चा में हैं अौर फिल्म इंडस्ट्री से नाराज भी हैं, जानें क्या है वजह...

मधुर भंडारकार मधुर भंडारकार

हिंदी सिनेमा को 'चांदनी बार', 'फैशन', 'पेज थ्री' जैसी रिएलिस्टिक फिल्में देने वाले डायरेक्टर मधुर भंडारकार इन दिनों फिल्म इंडस्ट्री से नाराज हैं. उनकी जल्द ही रिलीज होने वाली फिल्म 'इंदू सरकार', तमाम विवादों के बाद अपनी तय तारीख 28 जुलाई को रिलीज के लिए तैयार है.

मधुर भंडारकार की फिल्म 'इंदू सरकार' का जबसे ट्रेलर लॉन्च हुआ है तब से ये फिल्म विवादों में घिरी है. फिल्म को लेकर देशभर में हो रहे विरोध को देखते हुए तमाम तरह की अटकलें लगाई जा रहीं थीं कि फिल्म रिलीज ही न किया जाए. लेकिन फिलहाल फिल्म को सेंसर बोर्ड में 4 कट के साथ U/A सर्टीफीकेट दे दिया है. जाहिर है कि मधुर के साथ फिल्म की पूरी टीम ने राहत की सांस ली है.

इंदु सरकार विवाद: भंडारकर की बढ़ाई सुरक्षा, निहलानी से मिलने पहुंचे कांग्रेस कार्यकर्ता

लेकिन फिल्म से जुड़े तमाम विवादों के बीच फिल्म के प्रमोशन के सिलसिले में दिल्ली पहुंचे मधुर ने फिल्म जगत से अपनी नाराजगी भी जाहिर कर दी. आखिर क्यूं नाराज हैं मधुर बॉलीवुड से. एक खास बातचीत में मधुर ने बताया, 'फिल्म इंडस्ट्री एक बड़ा परिवार है और हम सब उसका हिस्सा हैं. किसी भी फिल्म को लेकर कोई भी विवाद होता है तो मैं हमेशा सबके साथ खड़ा रहता हूं, लेकिन मेरी फिल्म को लेकर देश भर में विरोध हो रहा था तो फिल्म इंडस्ट्री से मेरे समर्थन में कोई भी आगे नहीं आया. वैसे तो पूरा बॉलीवुड ट्वीटर पर एक्टिव रहता है लेकिन किसी ने भी मेरी फिल्म के सपोर्ट में एक ट्वीट भी नहीं किया. बुरा लगता है थोड़ा और थोड़ा दुख भी होता है.'

इंदु सरकार तो ठीक है लेकिन क्या 2002 के गुजरात दंगों पर भी बनेगी फिल्म

सेंसर बोर्ड को फिल्म में इस्तेमाल किए गए कुछ शब्दों और डॉयलॉग से आपत्ति थी. लेकिन फिलहाल 4 कट और दो ऑडियो कट के साथ फिल्म की एसेन्स को बरकरार रखते हुए फिल्म को रिलीज करने की परमिशन मिल गई है जिससे फिल्म से जुड़े लोगों के चेहरे खिले हुए हैं. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर क्या कमाल दिखा पाती है ये जानने के लिए करना होगा थोड़ा इंतजार जब फिल्म देशभर में 28 जुलाई को रुपहले पर्दे पर दस्तक देगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें