scorecardresearch
 

देखिए कैसे हुई फिल्म गोल्ड की शूटिंग, एक साथ होता था 20 एक्टर्स का मेकअप

एक्ट्रेस मौनी रॉय फिल्म 'गोल्ड' से बॉलीवुड डेब्यू कर रही हैं. इससे पहले वह लंबे वक्त तक टीवी सीरियल्स में काम करती रही हैं.

अक्षय कुमार अक्षय कुमार

अक्षय कुमार और मौनी रॉय स्टारर फिल्म गोल्ड का मेकिंग वीडियो रिलीज कर दिया गया है. वीडियो एक्सेलमूवीज नाम के यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया गया है. 3 मिनट 46 सेकंड के इस वीडियो में दिखाया गया है कि फिल्म की शूटिंग किस तरह हुई और इस बीच मेकर्स को किस तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

क्योंकि फिल्म की शूटिंग लंदन और भारत में हुई है तो मेकर्स के लिए मौसम से टक्कर लेना एक बड़ी चुनौती थी. लंदन की बारिश और हाड़ कंपाने वाली ठंड से सामना करना जहां मुश्किल था वहीं भारत में गर्मी में भी एक्टर्स को कोट पैंट पहनना पड़ता था. इसके अलावा फिल्म के हर शॉट को ब्रिटिशों से आजाद हुए भारत के वक्त का दिखाना भी एक बड़ी चुनौती थी.

अक्षय कुमार ने फैन्स को दिया 'गोल्ड बिन चैलेंज', वीडियो वायरल

एक्टर्स को उस दौर का लुक देने के लिए निर्देशक रीमा ने पुरानी तस्वीरों का सहारा लिया. इसके अलावा मेकर्स ने म्यूजियम का भी रुख किया जहां अंग्रेजों और उस दौर के लोगों की पुरानी तस्वीरें देखी गईं. इन तस्वीरों की मदद के एक्टर्स को वैसा लुक दिया गया जैसा उस जमाने में लोगों का हुआ करता था.

9 साल बाद अक्षय संग करीना की वापसी, जानिए फिल्म का नाम

निर्देशक रीमा कागती इस बारे में बताती हैं कि किस तरह हर एक डिटेलिंग का ध्यान रखा गया है. विंटेज कारों से लेकर छोटे से छोटे लोगो और गेटअप तक का ध्यान रखा गया है. मेकअप आर्टिस्ट तरंनुम खान ने बताया कि शूट से पहले के 2 घंटे बहुत चुनौतीपूर्ण होते थे. क्योंकि कई बार 20 एक्टर्स को एक साथ तैयार करना होता था, और उन्हें युवा लड़कों से बदल कर जेंटलमैन लुक देना होता था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें