scorecardresearch
 

भारत ही नहीं पाकिस्तान में भी धूम-3 ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

आमिर खान की फिल्म धूम-3 ने भारत में तो धूम मचा ही रखी है लेकिन आप जानकर हैरान हो जाएंगे कि इस फिल्म ने पाकिस्तान में भी बॉक्स ऑफिस पर सारे रिकार्ड ध्वस्त करते हुए एक नया कीर्तिमान बना डाला है. पाकिस्तान के सिनेमा घरों में धूम-3 के रोजाना पांच शो दिखाए जा रहे हैं.

धूम-3 का पोस्टर धूम-3 का पोस्टर

आमिर खान की फिल्म धूम-3 ने भारत में तो धूम मचा ही रखी है लेकिन आप जानकर हैरान हो जाएंगे कि इस फिल्म ने पाकिस्तान में भी बॉक्स ऑफिस पर सारे रिकॉर्ड ध्वस्त करते हुए एक नया कीर्तिमान बना डाला है. पाकिस्तान के सिनेमा घरों में धूम-3 के रोजाना पांच शो दिखाए जा रहे हैं.

कराची में धूम-3 ने पहले दिन ही 56 पर्दों से लगभग दो करोड़ रुपये की कमाई की. इस फिल्म ने पिछले महीने प्रदर्शित पाकिस्तानी फिल्म वार के प्रदर्शन के पहले दिन की बॉक्स ऑफिस कमाई के रिकॉर्ड को आसानी से ध्वस्त कर दिया. पाकिस्तान के प्रमुख प्रदर्शकों और वितरकों में से एक नदीम मांडवीवाला ने बताया कि वार ने प्रदर्शन के पहले दिन 1.14 करोड़ रुपये की आमदनी की थी लेकिन धूम-3 की लोकप्रियता और कमाई का आंकड़ा इससे कहीं अधिक रहा.

पाकिस्तान के फिल्म इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि मल्टीप्लेक्स अपनी तमाम स्क्रीन पर एक ही फिल्म दिखा रहे हैं और उसके भी हर दिन पांच शो दिखाए जा रहे हैं. मांडवीवाला ने कहा, 'इस बात में शक नहीं है कि धूम-3 एक बड़ी हिट है और इसमें आमिर का होना और इसके प्रदर्शन से पहले किया गया प्रचार इसकी लोकप्रियता का बड़ा कारण है.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें