scorecardresearch
 

बॉक्स ऑफ‍िस पर आर्टिकल 15 की जबरदस्त पकड़, 2 हफ्ते में कमाए इतने करोड़

अनुभव स‍िन्हा के डायरेक्शन में बनी फिल्म आर्ट‍िकल 15 की कमाई की चाल द‍िन पर द‍िन बॉक्स ऑफ‍िस पर शानदार होती जा रही है. फिल्म को माउथ पब्ल‍िस‍िटी का जबरदस्त र‍िस्पॉन्स मिल रहा है. इस बात का प्रूफ है फिल्म की दूसरे हफ्ते की कमाई.

आर्ट‍िकल 15 आर्ट‍िकल 15

अनुभव स‍िन्हा के डायरेक्शन में बनी फिल्म आर्ट‍िकल 15 की कमाई की चाल द‍िन पर द‍िन बॉक्स ऑफ‍िस पर शानदार होती जा रही है. फिल्म को माउथ पब्ल‍िस‍िटी का जबरदस्त र‍िस्पांस मिल रहा है. इस बात का प्रूफ है फिल्म की दूसरे हफ्ते की कमाई. फिल्म ने दूसरे वीक में 40 करोड़ की कमाई का आंकड़ा छू ल‍िया है. ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि फिल्म जल्द 50 करोड़ क्रॉस करेगी.

ट्रेड एनाल‍िस्ट तरण आदर्श ने फिल्म के आंकड़े शेयर किए हैं. उन्होंने लिखा, #आर्टिकल15 40 cr के पार दूसरे हफ्ते में शुक्रवार 2.65 cr, शन‍िवार 4 cr. भारतीय बॉक्स ऑफ‍िस पर में टोटल कमाई 40.86 cr.

इस फिल्म का बजट लगभग 18 करोड़ बताया जा रहा है. पहले दिन 5.02 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था, जो कि काफी अच्छा था. इसके बाद फिल्म को शाह‍िद कपूर की फिल्म कबीर स‍िंह से पूरी टक्कर मिली. लेकिन दोनों ही फिल्में अपनी शानदार कमाई करती नजर आ रही हैं.

क्या है फिल्म की कहानी?

यूरोप में एक लंबा दौर बिता चुके अयान रंजन (आयुष्मान खुराना) अपने देश से बहुत प्यार करते हैं. वे अपने देश की दिलचस्प कहानियों को अपने यूरोपियन दोस्तों को सुनाते हुए गर्व महसूस करते हैं. बाद में अयान की पोस्टिंग इंडिया के एक गांव में होती है जहां दो लड़कियों का बलात्कार हुआ है और उन्हें पेड़ से लटका दिया गया है. पुलिस प्रशासन इस केस को रफा दफा करने का भरसक प्रयास करती है. अयान के लिए ये एक तगड़ा कल्चरल शॉक होता है. उसे अपने देश की एक अलग सच्चाई दिखाई देती है लेकिन वो इस केस की तह तक जाता है और इस पूरी यात्रा में उसे कई कड़वी सच्चाईयों का सामना करना पड़ता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें