scorecardresearch
 

अपने घर पर र‍िकॉर्ड किया अमिताभ ने ठग्स का ये गाना, सुनकर हुए भावुक

आमिर खान-अमिताभ बच्चन की फिल्म ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान द‍िवाली पर फैंस के लिए सबसे बड़ा सरप्राइज लेकर आ रही है.

अमिताभ बच्चन अमिताभ बच्चन

आमिर खान-अमिताभ बच्चन की फिल्म ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान द‍िवाली पर फैंस के लिए सबसे बड़ा सरप्राइज लेकर आ रही है. र‍िपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म में अमिताभ ने एक खास लोरी गाई है. ब‍िग बी इस फिल्म में खुदाबक्श के रोल में नजर आएंगे. वो फिल्म में फतिमा सना शेख जो जाफिरा के रोल में हैं, उनके लिए भावुक लोरी गाएंगे.

बता दें फिल्म की कहानी के मुताब‍िक जाफिरा के जीवन में खुदाबक्श उनके पिता की तरफ हैं. उन्होंने किसी भी कीमत पर जाफिरा की रक्षा करने की कसम खाई है. हालांकि ये राज फिल्म के र‍िलीज होने पर खुलेगा कि जाफिरा के माता-पिता के साथ क्या होता है और क्यों खुदाबक्श उनकी देखभाल करते हैं. लेकिन इतना तो निश्चित हैं कि यह स्क्रिप्ट का सबसे महत्वपूर्ण अंश है जो हर साजिश को अंजाम देता है. खुदाबक्श हर कदम पर जाफिरा की रक्षा करते हुए नजर आएंगे. फिल्म में एक सीन है जहां ब‍िग बी अपने अतीत की क्रूर यादों से लड़ रही जाफिरा को अपनी लोरी के जरिये सुलाने की कोशिश करेंगे. आमिताभ बच्चन इस सीन को दर्शाने के हुए भावुक हो गए थे और इसिलए उन्होंने इस लोरी को गाने का फैसला किया.

र‍िपोर्ट्स के मुताब‍िक अमिताभ बच्चन इस लोरी के लिए इतने उत्सुक थे कि उन्होंने स्वयं इसे रिकॉर्ड करने का निर्णय लिया. इस लोरी को ब‍िग बी ने अपने घर पर र‍िकॉर्ड किया था. "

अमिताभ बच्चन ने कहा,"यह गीत में आपको खुदाबक्श और ज़ाफिरा के गहन रिश्ते की झलक देखने मिलेगी. इस लोरी को गाने के लिए मैं सबसे अधिक उत्साहित था क्योंकि यह ऐसा कुछ था जो आपको रोज़मर्रा गाने नहीं मिलता है. गीत के बोल बहुत सुंदर है और गाने की रचना फ़िल्म में बाप-बेटी के भावनात्मक यात्रा पर रोशनी डालते हुए नज़र आएंगे.

इस लोरी को सैराट के संगीतकार अजय-अतुल ने बनाया है. अमिताभ भट्टाचार्य ने दिल छू जाने वाले इस गीत के बोल लिखे है. अमिताभ बच्चन की लोरी से कुछ लाइनें:

बाबा लौटा दे मोहे गुड़िया

मोरी अंगना का झूलना भी

इमली की डार वाली मुनिया

मोरी चांदी का पैंजना भी...

बता दें 8 नंवबर को र‍िलीज हो रही इस फिल्म में पहली बार आमिर - अमिताभ की जोड़ी पर्दे पर नजर आएगी. फिल्म के कई गाने र‍िलीज हो चुके हैं, इनमें कटरीना कैफ के डांस नंबर इन द‍िनों चर्चा में बने हुए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें