scorecardresearch
 

‘गुंडे’ से जुड़ी हैं यश चोपड़ा की यादें, जफर ने पूरा किया सपना

अली अब्बास जफर की दूसरी निर्देशित फिल्म ‘गुंडे’ जल्द ही रिलीज होने वाली है. असल में इस फिल्म के साथ यश चोपड़ा की यादें और उनके सपने जुड़े हैं, जिसे अली ने पूरा किया है.

अर्जुन कपूर और रणवीर सिंह अर्जुन कपूर और रणवीर सिंह

अली अब्बास जफर की दूसरी निर्देशित फिल्म ‘गुंडे’ जल्द ही रिलीज होने वाली है. वैसे तो ये फिल्म अली के लिए कई मायनों में खास है लेकिन एक चीज है जो ‘गुंडे’ को वाकई में उनके लिए खास बनाती है. असल में इस फिल्म के साथ यश चोपड़ा की यादें और उनके सपने जुड़े हैं, जिसे अली ने पूरा किया है.

‘गुंडे’ वो आखिरी फिल्म थी, जिसकी स्क्रिप्ट यश चोपड़ा ने सुनी थी. इस फिल्म को लेकर वे अली के साथ घंटों चर्चा करते थे. यही नहीं, उन्होंने फिल्म पर अली को कई जरूरी सलाह भी दी थीं. फिल्म की कहानी 80 के दशक में कोयला-खान के माफिया के आसपास घूमती है. यश चोपड़ा ने भी कोयला-खनन माफिया पर ‘काला पत्थर’ नाम से फिल्म बनाई थी. उन्होंने जब ‘काला पत्थर’ बनाई थी, उस दौरान उन्हें वो फिल्म रियल लोकेशन पर शूट करने की इच्छा थी, लेकिन ऐसा संभव नहीं हो पाया था, इसलिए उन्होंने उसके लिए सेट बनवाया. लेकिन यश चोपड़ा ने अली को साफ शब्दों में समझाया कि चाहे कुछ भी हो वे ‘गुंडे’ की शूटिंग असल लोकेशन पर ही करें और उससे जुड़ी कई जानकारी उन्होंने अली को दी.

अली अब्बास जफर ने भी फिर ठान लिया कि वे फिल्म की शूटिंग असल जगहों पर ही करेंगे और आखिर में उन्होंने बंगाल के छोटे से शहर रानीगंज में फिल्म की शूटिंग की, जो कोयला खानों के लिए मशहूर है. उनके लिए यह काफी मुश्किल लेकिन बेहतरीन अनुभव था. उन्हें खुशी इस बात की है कि उन्होंने यश चोपड़ा का सपना पूरा कर दिया है.

‘गुंडे’ में रणवीर सिंह, अर्जुन कपूर और प्रियंका चोपड़ा मुख्य भूमिका में नजर आएंगे. फिल्म का निर्माण यशराज फिल्म्स ने किया है और यह 14 फरवरी को रिलीज होने वाली है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें