scorecardresearch
 

कईयों को कद्दू के चेहरे वाला अदनान पसंद थाः अदनान सामी

गायक अदनान सामी को हाल ही में मलेशिया के कुआलालंपुर में द इंटरनेशनल ब्रांडलॉरिएट ब्रांड पर्सनेलिटी अवार्ड से नवाजा गया. उनकी प्रेस प्ले नाम की एलबम भी पिछले दिनों ही आई है और अब वे पहले से कुछ बदले-बदले भी नजर आ रहे हैं.

X
अदनान सामी अदनान सामी

गायक अदनान सामी को हाल ही में मलेशिया के कुआलालंपुर में द इंटरनेशनल ब्रांडलॉरिएट ब्रांड पर्सनेलिटी अवार्ड से नवाजा गया. उनकी प्रेस प्ले नाम की एलबम भी पिछले दिनों ही आई है और अब वे पहले से कुछ बदले-बदले भी नजर आ रहे हैं. पेश है उनसे उनकी काया और करियर पर बातचीत के कुछ अंशः

रिपोर्टर: अपनी नई एलबम प्रेस प्ले के बारे में बताएं?
अदनान सामी: इसमें आठ गाने हैं. पहली बार मैंने सूफी गाना गाया है. पहली बार ही मैंने पंजाबी गीत भी गाया है और इसमें कुछ रोमांटिक और मज़ेदार गाने हैं.

रिपोर्टर:प्रेस प्ले कुछ अलग-सा नाम नहीं है?
अदनान सामी: मैंने पहले सोचा था कि मैं अपने सूफी गाने अली अली पर एलबम का नाम अली अली रखूं लेकिन फिर लोग सोचते कि यह सूफी एलबम है. फिर मैंने सोचा कि श्रोता सीडी को सीडी प्लेअर में डालें और प्ले का बटन दबाएं तो उन्हे खुद ही पता चल जाएगा कि इसमें किस प्रकार के गाने हैं इसलिए मैंने इसका नाम प्रेस प्ले रख दिया.

रिपोर्टर: इसमें कोई खास गाना है?
अदनान सामी: प्रेस प्ले में एक गाना है जो मैंने अपनी पत्नी रोया के नाम पर बनाया है. इसमें मैंने पहली बार न सिर्फ अपने करियर बल्कि संगीत के इतिहास में पहली बार संगीत के साथ अज़ान का इस्तेमाल किया है. मुझे यह एक्सपेरिमेंट बहुत पसंद आया क्योंकि यह इबादत को दिखाने एक अलग नजरिया था. मैंने इसे अली अली में डाला है.

रिपोर्टर: अब तो वजन के मामले में भी आपके क्या कहने?
अदनान सामी: लोगों को मैं मज़ेदार, रॉली पॉली और एक प्यारा टेडी बियर लगता था, लेकिन अब सब कुछ बदल चुका है. यह सब मैंने बिना किसी सर्जरी के किया है. सिर्फ डाइट कंट्रोल से. लोगों ने मुझे मेरे नए लुक के लिए पसंद किया और ऐसे भी लोग हैं जो कहते है कि उन्हें पुराना कद्दू जैसे चेहरे वाला अदनान पसंद था.

रिपोर्टर: आपने गायकी को ही क्यों चुना?
अदनान सामी: जब मैं वकील बना,  उससे काफी पहले मुझे पता था कि मुझे गायक बनना है. मैं पांच साल की उम्र से पियानो बजा रहा हूं. मेरे पिता ने मुझे ऐसा करने के लिए प्रेरणा दी हालांकि मेरे परिवार का संगीत से कोई नाता नहीं था. मेरे पिता डिप्लोमैट थे. उन्होंने मुझे कहा कि बेटा मैं तुम्हें हर तरह का इंस्ट्रूमेंट लाकर दूंगा लेकिन मेरी शर्त है कि तुम पढ़ाई के साथ कोई समझौता नहीं करोगे. पढ़ाई सबसे ज़रूरी है.

रिपोर्टर: अब आप हीरो भी बनने जा रहे हैं?
अदनान सामी: जी हां, मैं एक फिल्म में ऐक्टिंग कर रहा हूं. अभी सिर्फ इतना ही बता सकता हूं कि यह एक नॉटी कैरेक्टर है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें