scorecardresearch
 

कान्स 2022 से बैन रूस, पर इस रश‍ियन डायरेक्टर को मिली एंट्री, दिखाई गई रूसी फिल्म

Tchaikovsky's Wife की कहानी फिल्म के म्यूजिशियन Pyotr Ilyich Tchaikovsky की पत्नी पर आधारित होती है. एक ऐसी पत्नी जो अपने पति की समलैंगिकता (Homosexuality) को स्वीकार नहीं पाती.

X
किरील सेरब्रेनिकॉव किरील सेरब्रेनिकॉव
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कान्स फिल्म फेस्टिवल 2022
  • कान्स में रूसी फिल्म की स्क्रीनिंग

75वें कान्स फिल्म फेस्टिवल (Cannes Film Festival 2022) का बेहद शानदार तरीके से आगाज हो चुका है. कान्स फिल्म फेस्टिवल में रूस के ऑफिशियल डेलिगेशन पर बैन लगा दिया. इससे ये साफ होता है कि फ्रांस, रूस और यूक्रेन में से किसके सपोर्ट में खड़ा है. हालांकि, 75वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में भले ही रूस को बैन किया गया हो. पर रशियन डायरेक्टर को एंट्री दी गई. यहां तक की रूसी फिल्म की स्क्रीनिंग भी हुई. चलिये इस पर थोड़ी डिटेल में बात की जाये. 

कान्स में रूसी डायरेक्टर की एंट्री
कान्स ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की को इंवाइट ना करने के साथ-साथ रूस के ऑफिशियल डेलिगेशन पर भी बैन लगा दिया. हालांकि, रूस के एक डायरेक्टर हैं किरील सेरब्रेनिकॉव (Kirill Serebrennikov), जो रूसी सरकार के मुखर आलोचक हैं. उनकी फिल्म Tchaikovsky's Wife 18 मई को कान्स फिल्म फेस्टिवल में स्क्रीन हुई है. इस साल के कान्स में वॉर एक बड़ी थीम है. फेस्टिवल की मार्केटप्लेस में एक पूरा दिन यूक्रेन के फिल्ममेकर्स को डेडिकेट किया गया है.

क्या है फिल्म की कहानी?
Tchaikovsky's Wife की कहानी फिल्म के म्यूजिशियन Pyotr Ilyich Tchaikovsky की पत्नी पर आधारित होती है. एक ऐसी पत्नी जो अपने पति की समलैंगिकता (Homosexuality) को स्वीकार नहीं पाती. इसके बाद धीरे-धीरे वो मानसिक रूप से कमजोर होती चली जाती है. किरील सेरब्रेनिकॉव के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म के कई सीन्स लोगों को झकझोर देने वाले हैं. 

Aishwarya Rai Bachchan Cannes 2022 red carpet look: फ्लोरल गाउन, न्यूड मेकअप, रेड कार्पेट पर ऐश्वर्या राय बच्चन का जलवा, हुईं ट्रोल

Kirill Serebrennikov द्वारा निर्देशित फिल्म में एक्टर्स Alyona Mikhaylova और Odin Biron ने लीड रोल प्ले किया है. फिल्म में दोनों ही स्टार्स की एक्टिंग की खूब तारीफ की गई. 

Kapil Sharma ने 'अनेक' एक्ट्रेस को बताया क्या होता है बैंगन का भर्ता, वीडियो देख नहीं रुकेगी हंसी

रूसी फिल्म के अलावा कान्स 2022 में बी टाउन सेलेब्स भी खूब चर्चा बटोर रहे हैं. कान्स फिल्म फेस्टिवल 2022 में दीपिका पादुकोण, उर्वशी रौतेला समेत ऐश्वर्या राय बच्चन के लुक्स भी खूब तारीफ हो रही है. वहीं बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने भी कान्स को मक्का बताया है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें