scorecardresearch
 
एंटरटेनमेंट न्यूज़

Miss India 2022: NCC कैडेट रह चुकीं Miss India फर्स्ट रनरअप, घरवालों के खिलाफ जाकर पूरे किए सपने

रुबल शेखावत
  • 1/9

इंडिया को 2022 की ब्यूटी क्वीन्स मिल गई हैं. फेमिना मिस इंडिया 2022 का खिताब इस साल कर्नाटक की सिनी शेट्टी के सिर सजा. सिनी शेट्टी की हर तरफ चर्चा हो रही है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि मिस इंडिया 2022 की फर्स्ट रनर अप रुबल शेखावत भी खूबसूरती के मामले में किसी से कम नहीं हैं. रुबल भले ही सिनी शेट्टी से एक कदम पीछे रह गईं, लेकिन वे भी ब्यूटी विद ब्रेन का परफेक्ट कॉम्बिनेशन हैं.

रुबल शेखावत
  • 2/9

रुबल शेखावत की जर्नी काफी मुश्किल रही है. लेकिन वे अपने सपनों को पूरा करने के लिए हमेशा आगे बढ़ती गईं और अब वो मिस इंडिया 2022 की फर्स्ट रनर का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं. 

रुबल शेखावत
  • 3/9

रुबल शेखावत को डांसिंग, एक्टिंग, पेंटिंग और बैडमिंटन में दिलचस्पी है. रुबल शेखावत एनसीसी कैडेट भी रह चुकी हैं. जयपुर में जन्मी रुबल को हॉर्स राइडिंग और स्विमिंग का भी काफी शौक है. 

रुबल शेखावत
  • 4/9

रुबल शेखावत ने कुछ समय पहले ईटाइम्स को दिए इंटरव्यू में बताया था- मैं एक ऐसे समुदाय से आती हूं, जहां पर्दे की प्रथा आज भी बेहद मायने रखती है. मॉडलिंग को करियर के तौर पर चुनना मेरे लिए काफी मुश्किल था. उस समय मेरी फैमिली से मुझे सपोर्ट नहीं मिला था. 

रुबल शेखावत
  • 5/9

रुबल ने आगे कहा था- मेरे पापा आर्मी से ताल्लुक रखते हैं. ऐसे में उन्होंने हमेशा मुझे खुद में विश्वास रखना और जो सही लगे उसके लिए लड़ना सिखाया है. इस तरह बाद में मेरे पेरेंट्स ने मुझे सपोर्ट किया. उनके सपोर्ट और प्यार की वजह से ही मैं अपने सपनों को फॉलो कर पाई.

रुबल शेखावत
  • 6/9

रुबल ने आगे बताया था- मेरे पेरेंट्स ने जब से मेरे पैशन को समझा है उन्होंने मुझे सपोर्ट किया है. हालांकि, सोसाइटी अभी भी मेरी इस च्वॉइस को स्वीकार नहीं करती है. मेरे लिए मेरे पेरेंट्स का सपोर्ट ही काफी है.

वैसे, मानना पड़ेगा इतनी रुकावटों के बाद भी रुबल शेखावत ने हार नहीं और वो अपने सपनों को पूरा करने की ओर आगे बढ़ती गईं. 

रुबल शेखावत
  • 7/9

रुबल काफी खूबसूरत और ग्लैमरस हैं. इंस्टाग्राम पर रुबल के 114K फॉलोअर्स हैं. उनकी तस्वीरें देखकर ही आप अंदाजा लगा सकते हैं कि फैशन और स्टाइल स्टेटमेंट के मामले में रुबल का कोई जवाब नहीं है. रुबल का इंस्टाग्राम अकाउंट उनकी ग्लैमरस तस्वीरों से भरा हुआ है. 

रुबल शेखावत
  • 8/9

रुबल शेखावत घूमने की भी काफी शौकीन हैं. आप अगर उनका इंस्टाग्राम अकाउंट देखेंगे तो खुद ही समझ जाएंगे. उन्हें कई खूबसूरत लोकेशन्स से अपनी स्टनिंग तस्वीरें फैंस संग शेयर की हैं. रुबल के फैशन स्टेटमेंट से उनकी फिटनेस तक, उनके बारे में हर बात परफेक्ट है. मिस इंडिया 2022 की फर्स्ट रनरअप रुबल शेखावत से मिलकर आपको कैसा लगा, हमें बताइएगा जरूर. 
 

रुबल शेखावत
  • 9/9

(Photos Credit- Rubal Shekhawat Instagram)