scorecardresearch
 
हॉलीवुड

बैटमैन-सुपरमैन का जमाना गया, इन फिल्मों में दिखा 'लेडी सुपरहीरो' का दम

वंडर वुमन
  • 1/7

जब भी सुपरहीरोज की बात आती है तो दिमाग में सीधे तीन नाम दौड़ते हैं- बैटमैन, सुपरमैन और स्पाइडरमैन. चौथे के रूप में आप आयरन मैन को भी गिन सकते हैं. लेकिन अब जमाना बदल गया है. बैटमैन-स्पाइडरमैन को छोड़ दर्शक वंडर वुमन और कैप्टन मार्वल की बात कर रहे हैं. अब लेडी सुपरहीरोज को लेकर भी खूब चर्चा होने लगी हैं.

The Old Guard
  • 2/7

The Old Guard

इसी साल दर्शकों ने The Old Guard फिल्म को भी काफी एन्जॉय किया था. लूसी की तरह ये भी टिपिकल सुपरहीरो वाली फिल्म नहीं है, लेकिन इस फिल्म में कुछ लोगों का एक ऐसा तबका दिखाया गया है जो कभी नहीं मर सकता है. लेकिन उनके दुश्मनों को इस राज के बारे में पता चल गया है. इस फिल्म में 'ना मरने वाले' ग्रुप में Charlize Theron भी शामिल हैं. उनका काम काफी बढ़िया रहा.

Captain Marvel
  • 3/7

Captain Marvel

एवेंजर्स सीरीज तो हॉलीवुड में काफी बड़ी मानी जाती है. इसका हर पार्ट ही एक से बढ़कर एक होता है. मॉर्वल सीरीज की ताकतवार किरदार कैप्टन मार्वल के रोल में Brie Larson ने बेहतरीन काम किया है. फिल्म में दिखाया जाता है कि कैसे वे धरती पर आ गिरती हैं और फिर याददाश्त  खो देती हैं. वो कैसे उस चुनौती को पार पाती हैं, फिल्म उस बारे में है.

Birds Of Prey
  • 4/7

Birds Of Prey

इसी साल रिलीज हुई Birds Of Prey में भी एक नहीं बल्कि कई सारी फीमेल कलाकारों ने लीड निभाया था. ये सभी सुपरहीरोज अपने पास ऐसी शक्तियां रखती थीं किसी को भी अपने काबू में कर लें. इस फिल्म में Margot Robbie  मेन रोल में थीं. एक चोरी हुए डायमंड को ढूंढने के लिए ये सब कैसे दिमाग लगाती हैं, फिल्म उस बारे में है.

लूसी
  • 5/7

लूसी

Scarlett Johansson की फिल्म लूसी 6 साल पहले रिलीज हुई थी. ये फिल्म टिपिकल सुपरहीरो वाली तो नहीं थी, लेकिन इसमें Scarlett के किरदार के पास कुछ सुपरह्यूमन पॉवर होती हैं. वो हर इंसान से बदला लेती हैं जिसने उसका दिल तोड़ा होता है.

X-Men: Dark Phoenix
  • 6/7

X-Men: Dark Phoenix 

2019 में रिलीज हुई ये फिल्म हर उस शख्स ने देखी होगी जो X-Men सीरीज का फैन रहा है. लेकिन X-Men: Dark Phoenix  पिछले पार्ट्स के मुकाबले अलग थी. उस मूवी में सोफी टर्नर ने लीड निभाया था. वे एक सुपरहीरो के रोल में नजर आई थीं. पूरी कहानी Jean Grey के किरदार के इर्द-गिर्द घूमी थी. बस फर्क ये था कि वे एक ऐसी सुपरहीरो बनी थीं जो दुनिया को खत्म करना चाहती थीं. शक्तियां मिलने के बाद वे उसका गलत इस्तेमाल करती हैं और फिर X-Men उन्हें रोकने का काम करते हैं.

वंडर वुमन
  • 7/7

हाल ही में रिलीज हुई वंडर वुमन तो फैन्स की फेवरेट बन चुकी है. सुपरहीरो बन दुश्मनों का मजा चखाने वालीं Gal Gadot को इस लॉर्जर दैन लाइफ रोल में काफी पसंद किया जाता है. 2017 में भी वंडर वुमन बन उन्होंने सभी को हैरान कर दिया था. उस समय उन्होंने खुद को विश्व युद्ध में फंसा पाया था और वहां उन्होंने अपने दुश्मन का सफाया किया.