scorecardresearch
 

Film Review: भव्य,अद्भुत और पैसा वसूल है 'बाहुबली'

डायरेक्टर एसएस राजमौली ने अपनी पिछली फिल्मों 'मगाधीरा' और 'ईगा (मक्खी)' की वजह से फिल्म मेकिंग के इतिहास में एक नया स्तम्भ खड़ा किया है. अबकी बार करीब तीन साल तक एक ही फिल्म की शूटिंग करके भारत की सबसे बड़े बजट की फिल्म 'बाहुबली' बनाई है.

फिल्म का नाम: बाहुबली- द बिगिनिंग
डायरेक्टर: एसएस राजमौली
स्टार कास्ट: प्रभास, राणा डुग्गुबत्ती, अनुष्का शेट्टी, तमन्ना भाटिया, सुदीप
अवधि: 159 मिनट
सर्टिफिकेट: U/A
रेटिंग: 4.5 स्टार

डायरेक्टर एसएस राजमौली ने अपनी पिछली फिल्मों 'मगाधीरा' और 'ईगा (मक्खी)' की वजह से फिल्म मेकिंग के इतिहास में एक नया स्तम्भ खड़ा किया है. अबकी बार करीब तीन साल तक एक ही फिल्म की शूटिंग करके भारत की सबसे बड़े बजट की फिल्म 'बाहुबली' बनाई है.

कहानी
यह कहानी है काल्पनिक नगर 'माहेष्मती' के सिंघासन' की जिसे वहां की महारानी ने अपने दो बेटों 'बाहुबली' और भलाल में से किसी एक को देना चाहती हैं. 'अमरेंद्र बाहुबली (प्रभास) के करीबी लोग उन्हें ईश्वर की तरह पूजा करते हैं. धीरे धीरे अमरेंद्र का बेटा शिवुडु (प्रभास) भी वहां के रहने वालों का 'हीरो' बन जाता है. एक वक्त के बाद जब शिवुडु अपने प्रदेश वापस आता है तो वहां सब कुछ बदला हुआ रहता है और भलाल (राणा डुग्गुबत्ती) के लोगों के साथ शिवुडु को युद्ध करना पड़ता है. इसी बीच अवंतिका (तमन्ना भाटिया) और देवसेना (अनुष्का शेट्टी) की भी अलग अलग परतें सामने आती हैं. पहले हिस्से में तो बस भूमिका बंधी है और अभी दूसरा पार्ट रिलीज होना बाकी है.

स्क्रिप्ट, अभिनय, संगीत
फिल्म की स्क्रिप्ट और स्क्रीन प्ले को देखकर लगता है की सच में इस कहानी को बताने के लिए एस एस राजामौली ने आठ साल का वक्त बिताया है. हर सीन को देखकर लगता है किउसके पीछे कितना बड़ा योगदान खुद इसके रचयिता राजमौली का है. एक बार फिर से एसएस राजमौली ने सबको बता दिया की हिन्दुस्तान के मशहूर डायरेक्टर्स में उनका नाम क्यों शामिल है. सबसे बड़ी बात है की हर सीन से आपको कुछ ना कुछ अनोखा मिलता है.

 प्रभास और राणा डुग्गुबत्ती ने फिल्म में अहम किरदार निभाए हैं हैं. दोनों एक्टर्स ने अपने अपने किरदार को शत प्रतिशत निभाया है. शारीरिक रूप से अगर इन दोनों अभिनेताओं को देखें तो समझ आता है कि वाकई इन्होंने अपने पात्र के लिए जमकर मेहनत की है और इतने साल की तैयारी और शूटिंग रंग लाई है. फिल्म में अभिनेत्री अनुष्का शेट्टी और तमन्ना भाटिया का किरदार भी काफी प्रबल है.

फिल्म का संगीत और बैकग्राउंड स्कोर बढ़िया है. बस एक गीत ऐसा है जो फिल्म की लय को बाधित कर रहा था और अगर वो नहीं होता तो शायद निरंतरता और भी ज्यादा अच्छी लगती.

क्यों देखें
पावर पैक्ड, पैसा वसूल, बड़ी, अद्भुत, और कई दिनों से एक मनोरंजन करने वाला सिनेमा अगर आपने नहीं देखा है, तो इस वीकेंड पर आपके लिए बढ़िया मौका है. आप पूरे परिवार के साथ फिल्म 'बाहुबली' देख सकते हैं, क्योंकि इंडस्ट्री में शायद ही ऐसी फिल्में बनी है जिसके दूसरे पार्ट का आप बेसब्री से इंतजार करते हैं.

क्यों ना देखें
अगर आपको अच्छी फिल्मों से परहेज है, तो ही आप इसे ना देखें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×