scorecardresearch
 

Rajiv Kapoor की आखिरी फिल्म ने जीता नेशनल अवॉर्ड, बनी बेस्ट हिंदी फिल्म

'तुलसीदास जूनियर' ने नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स 2022 में बेस्ट हिंदी फिल्म का अवॉर्ड जीता है. यह दिवंगत एक्टर राजीव कपूर की आखिरी फिल्म है. कपूर खानदान के जाने-माने सदस्य राजीव कपूर ने लगभग 30 साल बाद पर्दे पर वापसी की थी.

X
राजीव कपूर, वरुण बुद्धदेव, संजय दत्त राजीव कपूर, वरुण बुद्धदेव, संजय दत्त

68वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड के विजेताओं का ऐलान हो चुका है. इस अवॉर्ड शो में अजय देवगन की 'तानाजी: द अनसंग वॉरियर' और साउथ सुपरस्टार सूर्या की फिल्म 'Soorarai Pottru' ने फीचर केटेगरी में बड़ी जीत हासिल की. इसके अलावा एक और फिल्म थी जिसने नेशनल अवॉर्ड जीतकर सभी का दिल खुश तो किया ही साथ ही फैंस सभी को चौंका भी दिया है. यह फिल्म है 'तुलसीदास जूनियर'.

इस फिल्म ने जीता नेशनल अवॉर्ड

'तुलसीदास जूनियर' ने नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स 2022 में बेस्ट हिंदी फिल्म का अवॉर्ड जीता है. यह दिवंगत एक्टर राजीव कपूर की आखिरी फिल्म है. कपूर खानदान के जाने-माने सदस्य राजीव कपूर ने लगभग 30 साल बाद पर्दे पर वापसी की थी. हालांकि इस फिल्म की रिलीज से पहले उनका निधन हो गया. यह फिल्म 21 मई 2022 को टीवी पर रिलीज हुई थी. इसके दो दिन बाद इसे नेटफ्लिक्स पर रिलीज कर दिया गया था.

ये थी फिल्म की कहानी

तुलसीदास जूनियर में राजीव कपूर के साथ चाइल्ड एक्टर वरुण बुद्धदेव और एक्टर संजय दत्त को भी देखा गया था. एक्टर दलीप ताहिल भी इस फिल्म में अहम भूमिका में थे. फिल्म की कहानी तुलसीदास नाम के एक स्नूकर प्लेयर पर आधारित थी. तुलसीदास अपने बेटे के लिए स्नूकर खेलता है. तुलसीदास एक टूर्नामेंट में अपने दुश्मन से हार जाता है. इसके बाद उसका बेटा मृदुल तुलसीदास यानी तुलसीदास जूनियर इस टूर्नामेंट को अपने पता के लिए खेलता और जीतता है.

इस फिल्म को डायरेक्टर मृदुल महेंद्र तुलसीदास ने बनाया था. फिल्म की कहानी मृदुल की जिंदगी की कहानी पर आधारित थी. उन्होंने इसे लिखा भी था और इसके स्क्रीनप्ले को भी तैयार किया था. आशुतोष गोवारिकर ने भी स्क्रीनप्ले में मृदुल का साथ दिया था. टी-सीरीज के प्रोडक्शन बैनर तले इस फिल्म को बनाया गया था.

किस वजह से हुआ राजीव कपूर का निधन?

'तुसलीदास जूनियर' से पहले राजीव कपूर को 1990 में आई फिल्म 'जिम्मेदार' में देखा गया था. 9 फरवरी 2021 को राजीव कपूर का हार्ट अटैक की वजह से निधन हो गया था. वह तब अपने भाई रणधीर कपूर के घर पर थे. उनकी उम्र 58 साल थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें