scorecardresearch
 

83 के लिए साकिब ने घटाया 11 किलो वजन, बोले- ऐसा लगा मैं वर्ल्ड कप की तैयारी कर रहा

हाल ही में एक इंटरव्यू में साकिब ने बताया कि आखिर उनके लिए मोहिंदर अमरनाथ का किरदार निभाना और इसे निभाने के लिए फीजिकल ट्रेनिंग करना कितना मुश्किल रहा.

X
साकिब सलीम साकिब सलीम
स्टोरी हाइलाइट्स
  • साकिब सलीम ने घटाया 11 किलो वजन
  • मोहिंदर अमरनाथ की निभाएंगे भूमिका

फिल्म 83 शुक्रवार यानी 24 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है. कबीर खान के निर्देशन में बनी इस फिल्म का प्रीमियर हो चुका है. फिल्म क्रिटिक्स को काफी पसंद आई है. इसे पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिला है. 1983 वर्ल्ड कप की जीत पर आधारित इस फिल्म में भारी-भरकम स्टार कास्ट रखी गई है. रणवीर सिंह इस फिल्म में कपिल देव की भूमिका निभाते नजर आएंगे. इसके अलावा ताहिर राज भसीन, जतिन सरना, हार्डी संधू और साकिब सलीम समेत कई बड़े सितारे इस फिल्म का हिस्सा हैं.

साकिब सलीम ने फिल्म में मोहिंदर अमरनाथ की भूमिका अदा की है. हाल ही में एक इंटरव्यू में साकिब ने बताया कि आखिर उनके लिए मोहिंदर अमरनाथ का किरदार निभाना और इसे निभाने के लिए फीजिकल ट्रेनिंग करना कितना मुश्किल रहा. 

साकिब ने कही यह बात
साकिब सलीम ने जूम डिजिटल संग बातचीत में कहा, "किरदार का निभाने के लिए मैंने 11 किलो वजन कम किया. जब मैंने फिल्म साइन की थी तो मैं 84 किलो का था. फिल्म के लिए मैं 73 का हुआ. अब दोबारा मैं 84 का हो गया हूं. 80 के दशक में कोई जिम नहीं हुआ करते थे. लोगों के बाइसेप्स नहीं थे और एब्स भी नजर नहीं आते थे. लोग केवल रनिंग करते थे, स्ट्रेचिंग और क्रिकेट खेलते थे. कबीर सर को हम एथलेटिक लड़के चाहिए थे. और फिल्म में वह इस एथलेटिकपन को इस तरह नहीं दिखाना चाहते थे जो जिम से आए. वह एथलेटिकपन केवल क्रिकेटर्स और स्पोर्ट्समेन से दिखाना चाहते थे."

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Saqib Saleem (@saqibsaleem)

साकिब ने आगे कहा कि 83 की पूरी टीम को एक प्रोग्राम के अंतरगत रखा गया. सुबह में हम सभी चार घंटे क्रिकेट खेलेंगे. हमारे ट्रेनर्स फील्ड पर आएंगे जो हम सुनिश्चित करेंगे. उसके बाद हम कई किलोमीटर तक दौड़ लगाएंगे. हर किसी को डायट प्लान पर डाला गया. किसी भी प्वॉइंट पर मुझे यह अहसास नहीं हुआ कि मैं किसी फिल्म की तैयारी कर रहा हूं. मुझे लगा कि मैं वर्ल्ड कप के लिए तैयारी कर रहा हूं. सभी ने हमें इस तरह महसूस कराया.

घर पहुंचकर साकिब सलीम के दिमाग से निकल जाता है शादी का ख्याल

साकिब सलीम फिल्म के लिए कबीर खान का शुक्रिया अदा करते हुए कहते हैं कि वह खुद को खुशनसीब मानते हैं जो वह इस फिल्म का हिस्सा बनें. एक ही तरह के माइंडसेट के लोगों के साथ उन्हें काम करने का मौका मिला. 83 फिल्म में दीपिका पादुकोण भी नजर आने वाली हैं जो कपिल देव की पत्नी रोमी भाटिया की भूमिका निभाती दिखाई देंगी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें