scorecardresearch
 

फीका रहा Antim का पहले दिन का कलेक्शन, Salman Khan की इन 5 फिल्मों ने ओपनिंग डे पर मचाया है धमाल

लोग अभी भी कोरोना की दूसरी लहर के खौफ को भुला नहीं पाए हैं. सलमान की फिल्म अंतिम की ओपनिंग डे की कमाई इस बात का सबूत है. फिल्म ने ओपनिंग डे पर महज 5 करोड़ रुपये की कमाई की है. सलमान के स्टार्डम और उनके पुराने रिकॉर्ड्स को देखते हुए ये कमाई बहुत कम मानी जा रही है. आइये जानते हैं सलमान खान की वो पांच फिल्में जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर ओपनिंग डे के दिन धमाकेदार कमाई की.

X
सलमान खान सलमान खान
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पहले दिन अंतिम ने 5 करोड़ कमाए
  • फिल्म को लेकर थी ज्यादा कमाई की उम्मीद

इसमें कोई दोराय नहीं है कि बॉक्स ऑफिस के अखाड़े के सुल्तान सलमान खान ही हैं. पिछले 10-12 सालों में सलमान खान की फिल्मों ने इतनी शानदार कमाई की है कि वे फिल्म दर फिल्म अपना ही रिकॉर्ड तोड़ते नजर आते हैं. एक्टर की फिल्मों के लिए 100-200 करोड़ की कमाई करना तो आम बात हो गई है. जब भी सलमान भाई की फिल्म रिलीज होती है एक अलग ही कीर्तिमान रचती है. मगर लगता है कोरोना काल में सलमान खान का वो जादू भी अब नहीं दिख रहा. लोग अभी भी कोरोना की दूसरी लहर के खौफ को भुला नहीं पाए हैं. सलमान की फिल्म अंतिम की ओपनिंग डे की कमाई इस बात का सबूत है. फिल्म ने ओपनिंग डे पर महज 5 करोड़ रुपये की कमाई की है. अभी भी कुछ जगहों पर थियेटर्स नहीं खुले हैं और पूरी क्षमता के साथ ऑडियंस भी सिनेमाहॉल में नहीं बैठाई जा रही.

लेकिन रिकॉर्ड्स की तरफ रुख करें तो सलमान के स्टार्डम और उनके पुराने रिकॉर्ड्स को देखते हुए ये कमाई बहुत कम मानी जा रही है. आइये जानते हैं सलमान खान की वो पांच फिल्में जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर ओपनिंग डे के दिन धमाकेदार कमाई की. (सारे आंकड़े बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट्स के आधार पर हैं.)

भारत-42 करोड़- सलमान खान की ये फिल्म साल 2019 में रिलीज हुई थी. फिल्म में सलमान के अपोजिट कटरीना कैफ नजर आई थीं. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की थी और कुल 211 करोड़ रुपये अपने नाम किए थे. फिल्म के पहले दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 42 करोड़ का रहा था. ओपनिंग डे कलेक्शन के लिहाज से ये सलमान की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है. लेकिन कुल मिलाकर बॉक्स ऑफिस पर फिल्म सेमीहिट रही थी. 

 

प्रेम रतन धन पायो- 40 करोड़- दूसरा नंबर आता है सूरज बड़जात्या संग सलमान खान की शानदार बॉन्डिंग का. फिल्म प्रेम रतन धन पायो ने कुल 210 करोड़ रुपये की कमाई की थी और सुपरहिट साबित हुई थी. वहीं ओपनिंग डे पर फिल्म ने 40 करोड़ की कमाई की थी. 

सुल्तान- 36 करोड़- सलमान की फिल्म सुल्तान ने बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन 36 करोड़ रुपये कमाए थे. भले ही भारत और प्रेम रतन धन पायो से इस फिल्म का कलेक्शन ओपनिंग डे पर जरा कम रहा था मगर ओवरऑल फिल्म ने धमाकेदार कमाई की थी और ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. फिल्म ने 300 करोड़ रुपये कमाए थे और आज भी भारत में कमाई के मामले में सलमान खान की ये तीसरी सबसे सक्सेसफुल मूवी है.

 

टाइगर जिंदा है- 34 करोड़- टाइगर जिंदा है भारत में सलमान खान की अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है. सलमान खान की इस फिल्म ने कुल 340 करोड़ रुपए की कमाई भारत में की थी. जबकी ओपनिंग डे पर फिल्म ने 34 करोड़ कमाए थे. ये मूवी भी सुपरस्टार की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में गिनी जाती है.

Antim the final truth: अच्छे रिव्यू, कम कमाई, कैसे रहे अंतिम के 2 दिन, जानिए बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

एक था टाइगर- 32 करोड़- ये इस फ्रेंचाइजी की पहली फिल्म थी. इस मूवी ने भी ओपनिंग डे पर शानदार प्रदर्शन करते हुए 32 करोड़ रुपये कमा लिए थे. ओवरऑल इस मूवी ने 198.78 करोड़ रुपये कमाए थे और सुपरहिट रही थी. अब इस फ्रेंचाइजी की तीसरी फिल्म रिलीज होने वाली है. फिल्म टाइगर 3 को लेकर फैंस के बीच बज़ बना हुआ है. अब ये देखने वाली बात होगी कि फिल्म का ये तीसरा पार्ट बाकी दोनों पार्ट के शानदार बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को बरकरार रख पाता है कि नहीं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें