scorecardresearch
 

कभी 106kg के थे अनुराग कश्यप, चोट के कारण करना पड़ा था ट्रांसफॉर्मेशन

आपको जानकर हैरानी होगी कि एक समय ऐसा था जब अनुराग 106 किलो के थे. इनकी फिटेस्ट और हेल्दी जर्नी कई लोगों को इंस्पायर करती है. कुछ सालों पहले अनुराग ने विक्रमादित्य मोटवानी के साथ एक थ्रोबैक फोटो शेयर की थी, जिसके कैप्शन में लिखा था, "जब मैं मोटा बच्चा था." दोनों ही इस फोटो में हंसते नजर आ रहे थे.

X
अनुराग कश्यप अनुराग कश्यप
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 106 किलो के थे अनुराग कश्यप
  • मना रहे अपना जन्मदिन
  • लिखी थी वेट लॉस पर लंबी-चौड़ी पोस्ट

आज के समय में अनुराग कश्यप सबसे ज्यादा चर्चित, सेलिब्रेटिड और पॉपुलर फिल्ममेकर्स में से एक हैं. अपने शानदार सिनेमा के अलावा फिल्म इंडस्ट्री में वह अपनी राय खुलकर रखना प्रिफर करते हैं. पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के बारे में फिल्ममेकर कभी भी बात करने से पीछे नहीं हटे. यहां तक कि उन्होंने अपने सीक्रेट्स भी खुलकर रखे हैं. इसके साथ ही अनुराग कश्यप ने अपनी वेट लॉस जर्नी के बारे में कई चीजें बताई हैं. 10 सितंबर को फिल्ममेकर अपना जन्मदिन मना रहे हैं. 

आपको जानकर हैरानी होगी कि एक समय ऐसा था जब अनुराग 106 किलो के थे. इनकी फिटेस्ट और हेल्दी जर्नी कई लोगों को इंस्पायर करती है. कुछ सालों पहले अनुराग ने विक्रमादित्य मोटवानी के साथ एक थ्रोबैक फोटो शेयर की थी, जिसके कैप्शन में लिखा था, "जब मैं मोटा बच्चा था." दोनों ही इस फोटो में हंसते नजर आ रहे थे.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Anurag Kashyap (@anuragkashyap10)

अनुराग ने लिखा थी पोस्ट
साल 2018 में अनुराग कश्यप ने अपने वेट लॉस पर लंबी-चौड़ी पोस्ट शेयर की थी. डायरेक्टर को साल 2012 में एंटीरियर क्रूशिएट लीगामेंट चोट लगी थी, जिसके लिए उन्हें सर्जरी करानी थी और वजन घटाना था. साथ ही स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से निजात पाने के लिए वजन कम करना उनका बेहद जरूरी था. इंस्टाग्राम पर एक नोट शेयर करते हुए अनुराग ने लिखा था, "मैं 106 किलो का हुआ करता था. साल 2012 में मेरी एसीएल टूटी. मैं चल-फिर नहीं पा रहा था. सीधा पैर उठा नहीं पा रहा था. डॉक्टर सोहन ने मुझे कहा कि सर्जरी करनी पड़ेगी, इससे आप चल पाएंगे, लेकिन इसके साथ एक और सच्चाई जुड़ी थी. एक रास्ता थोड़ा मुश्किलों भरा था. मैंने वही चुना. मैंने सन एंड सैंड पूल में बैंड्स की मदद से कुछ हल्दी एक्सरसाइज करनी शुरू की. साल 2012 में मैं समंदर में उतरा. बीचों-बीच. थाइलैंड में, वह भी डाइविंग सीखने के लिए." 

अनुराग कश्यप की हुई एंजियोप्लास्टी, सीने में दर्द उठने के बाद किए गए एडमिट

साल 2012 में हुई घटना ने अनुराग कश्यप को हेल्दी लाइफ जीने की ओर बढ़ावा दिया. इस दौरान फिल्ममेकर ने यह भी बताया कि करियर में उतार-चढ़ाव देकने के अलावा वजन बढ़ने और डिप्रेशन की समस्या से भी वह जूझ रहे थे. अनुराग ने आगे लिखा कि साल 2012 में मैं अपने वजन बढ़ने से परेशान था. साथ ही डिप्रेशन, फिल्मों का फ्लॉप होना, स्वास्थ्य और रिलेशनशिप्स की समस्याएं भी मेरी जिंदगी का हिस्सा थीं. आज मैं 90 मिनट तक स्विमिंग कर लेता हूं और एक एडवान्स डाइवर बन चुका हूं जो 75 डाइव्ज कर चुका है. 22 जुलाई 2018 में मैं आज चार किलोमीटर दौड़ सकता हूं. कितने सालों बाद ऐसा मैं कर पा रहा हूं. मैं काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं. मैं डॉक्टर अमित कोहली का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. डॉक्टर सोनू वालिया का भी और उन सभी लोगों का जो मेरी स्ट्रेंथ को वापस लेकर आए. मैं जल्द ही 46 का होऊंगा, 40 जो काफी शानदार होने वाली जर्नी होगी. तभी से फिल्ममेकर अनुराग कश्यप एक हेल्दी और फिट लाइफस्टाइल जी रहे हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें