scorecardresearch
 
बॉलीवुड

क्या करती हैं सुनील शेट्टी की वाइफ माना शेट्टी? शादी के लिए परिवार को मनाने में लगे थे 9 साल

सुनील शेट्टी
  • 1/9

बॉलीवुड एक्टर सुनील शेट्टी ने 90 के दशक में बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था. सुनील ने अपनी फिल्मों से फैंस के दिल में एक खास जगह बनाई और उनके अंदाज को पसंद किया गया. एक्टर अब बॉलीवुड फिल्मों में कम ही नजर आते हैं. वे साउथ के बड़े बिजनेसमैन भी हैं और अपनी फैमिली के साथ क्वालिटी टाइम बिताना पसंद करते हैं. आइए जानते हैं कौन हैं एक्ट्रेस की वाइफ और क्या करती हैं. 
 

सुनील शेट्टी संग माना शेट्टी
  • 2/9

सुनील शेट्टी की वाइफ का नाम माना शेट्टी है. वे एक एंटरप्रेन्योर और सोशल वर्कर हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो सुनील दत्त ने माना को सबसे पहले मुंबई के नेपियन सी रोड के एक पेस्ट्री पैलेस में देखा था. वहां पर वे अक्सर अपने दोस्तों से मिलने जाया करते थे. माना के करीब जाने के लिए पहले सुनील शेट्टी ने उनकी बहन ईशा से दोस्ती की. इसके बाद दोनों की मुलाकात हो पाई. 

माना संग सुनील
  • 3/9

कुछ ही मुलाकात में सुनील को ऐसा लग गया था कि माना उनके लिए ही बनी है. सुनील ने अपने दोस्तों से एक पार्टी रखने की रिक्वेस्ट की और माना को भी इनवाइट किया. सुनील और माना एक लंबी राइड को निकल लिए और एक-दूसरे संग क्वालिटी टाइम स्पेंड किया. 

माना शेट्टी
  • 4/9


माना का नाम मोनिशा कादरी था. माना पार्टली पंजाबी और मुस्लिम फैमिली से आती थीं. जबकी सुनील कर्नाटक के तुलु स्पीकिंग बंट कॉम्युनिटी से आते थे. धार्मिक भेदभाव के कारण दोनों का परिवार इस शादी को राजी नहीं था. दोनों को शादी के लिए अपने परिवार को मनाने में 9 साल का वक्त लगा. दोनों का एक दूसरे के प्यार के प्रति विश्वास ही था जिसने उनका हमेशा के लिए मिलन करा दिया. परिवार को पीछे हटना पड़ा.

सुनील शेट्टी और माना शेट्टी
  • 5/9


सुनील शेट्टी ने माना शेट्टी से 25 दिसंबर 1991 को क्रिसमस के शुभ अवसर पर शादी की. इस शादी से उन्हें आथिया शेट्टी नाम की एक बेटी है और अहान शेट्टी नाम का एक बेटा है. अथिया बॉलीवुड में डेब्यू कर चुकी हैं और क्रिकेटर के एल राहुल संग उनके रिलेशनशिप के चर्चे हैं. वहीं अहान शेट्टी की बात करें तो वे भी जल्द ही अपना बॉलीवुड डेब्यू करेंगे. 

वाइफ माना संग सुनील
  • 6/9

माना शेट्टी के प्रोफेशनल फ्रंट पर गौर करें तो वे एक बिजनेसवुमन हैं. एक डिजाइनर हैं. साथ ही वे एक सोशल एक्टिविस्ट भी हैं. उनके पिता इफ्तेकार के कादरी एक गुजराती मुस्लिम थे. वहीं उनकी मां विपुला हिंदू धर्म से थीं. वे भी एक सोशल एक्टिविस्ट थीं.  
 

माना संग सुनील शेट्टी
  • 7/9


माना R-House के नाम से मुंबई में एक लाइफस्टाइल स्टोर चलाती हैं. वे अपने पति सुनील शेट्टी संग संयुक्त रूप से रियल इस्टेट प्रोजेक्ट S2 का हिस्सा हैं. इसके अंतरगत मुंबई में 21 लग्जीरियस विला बनाए जा चुके हैं.  

माना और सुनील शेट्टी
  • 8/9

इसके अलावा माना 'सेव द चिल्ड्रन' नाम के एक एनजीओ से भी जुड़ी हुई हैं. वे 'Araaish' नाम से एक एग्जिबिशन भी अरेंज करती हैं. इसके पैसे से जरूरतमंद महिलाओं की सहायता की जाती है. यही नहीं, वे अपनी बहन इशा के साथ मिलकर माना एंड इशा नाम की एक क्लॉथिंग ब्रांड भी चलाती हैं. 

बेटी आथिया संग सुनील शेट्टी
  • 9/9

फोटो क्रेडिट- @suniel.shetty