scorecardresearch
 
बॉलीवुड

कौन है सबीना खान? जिसके इशारों पर थिरकते हैं खुद सलमान खान

सबीना खान-सलमान खान
  • 1/10

सलमान खान और दिशा पाटनी स्टारर फिल्म राधे योर मोस्ट वॉन्टेड भाई के गानों ने रिलीज होते ही धमाल मचा दिया है. हर गाने में सलमान का डांस उनके फैंस को खूब भा रहा है. पर इस जादू के पीछे असल में किसी और का हाथ है. आज हम बात करेंगे कोर‍ियोग्राफर सबीना खान की, जिनके डांस‍िंग टैलेंट की गवाह अब पूरी दुनिया है. 

सबीना खान
  • 2/10

सबीना खान ने 1996 में फिल्म खामोशी द म्यूज‍िकल से कोर‍ियोग्राफी में अपने कर‍ियर की शुरुआत की थी. सबीना ने इस फिल्म में गणेश हेगड़े के साथ बतौर अस‍िस्टेंट कोर‍ियोग्राफर काम किया. 

सबीना खान
  • 3/10

इसके बाद सबीना गणेश आचार्य, सरोज खान, प्रभुदेवा को अस‍िस्ट किया. 2003 में सबीना ने फिल्म मैं माधुरी दीक्ष‍ित बनना चाहती हूं में इंडीपेंडेंट कोर‍ियोग्राफर रहीं. 

सलमान खान
  • 4/10

सबीना ने आजतक को दिए इंटरव्यू में सलमान खान के साथ काम करने के अनुभव के बारे में भी विस्तार से बताया. सबीना ने कहा- 'हमने लास्ट टाइम दबंग के गाने हुड़ हुड़ दबंग में साथ काम किया था और उस गाने को करते हुए भी मुझे बहुत मजा आया था. इसके आलावा जय हो , प्रेम रतन धन पायो और ट्यूबलाइट का सॉन्ग नाच मेरी जान और इस बार राधे में हम साथ काम कर रहे हैं.'

सलमान खान
  • 5/10

सलमान के हर डांस स्टेप पर ताल‍ियां बज उठती है. सबीना ने एक्टर को डांस स‍िखाने के बारे में बताते हुए कहा- एक स्टेप मैं सलमान को कर के दिखाती थी और फिर बाद में वही स्टेप सलमान करते थे और जब वो करते थे तो तालियां बज जाती थी चाहे वो सलमान का हाथ उठाने वाला अंदाज हो या कॉलर पकड़ने का स्टाइल. सलमान के साथ मैंने बहुत सारे हुक स्टेप किये हैं'. 

सबीना खान
  • 6/10

फिल्म राधे के आलावा सलमान को उनकी तमाम फिल्मो में कोर‍ियोग्राफ करने वाली सबीना खान ने सलमान को राधे में एक नया हुक स्टेप दिया है, जो काफी पसंद किया जा रहा है. उनके गाने "दिल दे दिया" में सलमान खान के साथ सालों से काम कर रही हैं. 

सलमान खान
  • 7/10

सलमान खान को नॉन-डांसर कहने पर सबीना ने कहा- कौन कहता है क‍ि सलमान खान नॉन डांसर हैं, बल्कि मैं ये कहूंगी क‍ि आज के टाइम में सलमान से अच्छा कोई डांसर नहीं है. उसकी वजह भी मैं आपको बता देती हूं क‍ि सलमान खान का स्टारडम इतना बड़ा है क‍ि वो कुछ भी स्टेप करते हैं वही डांस बन जाता है. 

दिशा पाटनी-सलमान खान
  • 8/10

उनके फैंस सलमान को ऐसे ही नहीं पसंद करते हैं, उनकी कोई भी फिल्म रिलीज़ होने से पहले ही सलमान के सारे गाने और उनके सारे स्टेप्स हिट हो जाते हैं. सलमान के साथ काम कर के मुझे भी हुक स्टेप क्वीन का खिताब दिया गया है तो भला बताइये कैसे सलमान अच्छे डांसर नहीं हैं. 

सबीना खान
  • 9/10

सबीना ने कोव‍िड के समय लोगों की मदद कर रहे अपने फाउंडेशन के बारे में बताया. उन्होंने कहा- हमारा फाउंडेशन जिसका नाम सबीना खान फाउंडेशन है वो इस महामारी में उन जरूरतमंदों के लिए काम कर रहा है जो की बिलकुल असहाय हैं. उनके लिए राशन से लेकर दवाओं तक के लिए हम काम कर रहे हैं और भी लोग हमसे जुड़ रहे हैं. 

सबीना खान
  • 10/10

 हमें भरोसा है क‍ि इस महामारी से हम जल्दी निजात पा लेंगे. फिर से सबकुछ नार्मल हो जायेगा रमजान के इस मुबारक़ महीने में सबके लिए बस यही दुआ करना चाहूंगी.