scorecardresearch
 
बॉलीवुड

'लेडी सिंघम' बनकर स्क्रीन पर छाईं ये एक्ट्रेसेज, दमदार दिखा टशन

रानी मुखर्जी, प्रियंका चोपड़ा
  • 1/10

वो दिन ढल चुके हैं जब पुलिस वाले की भूमिका में हम बड़े पर्दे पर अक्षय कुमार, अजय देवगन और सलमान खान को देखा करते थे. भले ही इन्होंने एक टफ कॉप का रोल प्ले किया, लेकिन इस रोल को प्ले करने में फीमेल एक्ट्रेसेस भी पीछे नहीं रहीं. समय बदल चुका है और एक्ट्रेसेस अब इंडस्ट्री में रूल कर रही हैं. तो तैयार हो जाइए उन एक्ट्रेसेस को इस रोल में देखने के लिए जो गुनहगार को बड़ी ही सूझ-बूझ से पकड़ती नजर आएंगी. कटरीना कैफ ने फिल्म 'मैरी क्रिसमस' की शूटिंग शुरू कर दी है. इनकी एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई है, जिसमें वह साउथ एक्ट्रेस राधिका शरतकुमार संग सोफे पर बैठी नजर आ रही हैं. फोटो वायरल होते ही फैन्स कयास लगाने लगे कि कहीं कटरीना इस फिल्म में फीमेल कॉप का रोल तो नहीं निभाने वाली हैं. आज जानते हैं कि बड़े पर्दे पर किन फीमेल एक्ट्रेसेस ने कॉप का रोल बखूबी निभाया. 

रानी मुखर्जी
  • 2/10

रानी मुखर्जी ने फिल्म 'मर्दानी' और 'मर्दानी 2' में एक पुलिस ऑफिसर का रोल प्ले किया है. फिल्म में इनके काम की खूब सराहना हुई थी. यह उनके दमदार रोल में से एक रोल था. 

शेफाली शाह
  • 3/10

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस शेफाली शाह ने वेब सीरीज ‘दिल्ली क्राइम’ में एक पुलिस ऑफिसर का रोल निभाया था और इस वेब सीरीज में शेफाली के रोल को काफी पसंद किया गया था.

हेमा मालिनी
  • 4/10

स्क्रीन पर एक पुलिस वाले का किरदार निभाना सिर्फ मेल एक्टर्स के लिए ही नहीं है. साल 1983 की फिल्म 'अंधा कानून' में ड्रीमगर्ल हेमा मालिनी भी एक पुलिस हवलदार बनी थीं.

करीना कपूर खान
  • 5/10

बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस करीना कपूर खान का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. करीना कपूर खान ने फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ में एक पुलिस ऑफिसर का रोल निभाया था. यह फिल्म इरफान खान की आखिरी फिल्म रही. 

माधुरी दीक्षित
  • 6/10

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित की एक्टिंग की दुनिया दीवानी है. वह हर रोल में बेहद अच्छे से फिट हो जाती हैं. साल 1993 में आई फिल्म 'खलनायक' में माधुरी ने पुलिस ऑफिसर का रोल प्ले किया था. माधुरी के रफ-टफ किरदार ने लाखों लोगों पर अपनी छाप छोड़ी. फिल्म को सुभाष घई ने डायरेक्ट किया था. 

ईशा गुप्ता
  • 7/10

ईशा गुप्ता नक्सली समस्या पर आधारित प्रकाश झा की फिल्म 'चक्रव्यूह' में एक पुलिस ऑफिसर के रोल में दिखाई दी थीं. ईशा ने एसीपी रिया मेनन का रोल अदा किया था.

तब्बू 
  • 8/10

तब्बू फिल्म 'हैदर' में मां के किरदार में नजर आई थीं. इस रोल के लिए एक्ट्रेस की काफी सराहना हुई थी. इसके बाद तब्बू  को फिल्म 'दृश्यम' में एक दमदार पुलिस अधिकारी का किरदार निभाते देखा गया, जिसे दर्शक आजतक मिस करते हैं. 

हुमा कुरैशी
  • 9/10

फिल्म 'डी डे' में हुमा कुरैशी भी एक पुलिस ऑफिसर की भूमिका में नजर आई थीं. हालांकि, बॉक्स ऑफिस पर तो यह फिल्म फ्लॉप साबित हुई थी, लेकिन कॉप के दमदार रोल में यह बेहतरीन दिखी थीं. 

प्रियंका चोपड़ा
  • 10/10

ग्लोबल आइकन प्रियंका चोपड़ा ने अपने करियर में एक से एक दमदार रोल किए हैं. साल 2016 में आई प्रकाश झा की फिल्म 'गंगाजल 2' में एक कड़क पुलिस ऑफिसर का किरदार निभाया था.