scorecardresearch
 
बॉलीवुड

जब फ्लॉप करियर को बचाने के लिए बॉलीवुड ने लिया साउथ का सहारा, शाहरुख को हिट करेगा ये फॉर्मूला?

शाहरुख  खान
  • 1/8

एक वक्त था जब बॉलीवुड की चकाचौंध के आगे दूसरी रीजनल इंडस्ट्री को कम आंका जाता था. खासतौर पर साउथ इंडस्ट्री. बॉलीवुड हीरोज साउथ मूवीज में दिखना पसंद नहीं करते थे. लेकिन धीरे धीरे वो दौर भी आया जब बॉलीवुड हीरोज को अपने फ्लॉप करियर की गाड़ी को हिट कराने के लिए साउथ की मसाला मूवीज का सहारा लेना पड़ा.

शाहरुख  खान
  • 2/8


शाहरुख  खान
इसके हालिया उदाहरण शाहरुख खान हैं. जिन्होंने अपने डूबते करियर को माइलेज देने के लिए साउथ के डायरेक्टर एटली के साथ हाथ मिलाया है. 2018 में जीरो के फ्लॉप होने के बाद शाहरुख को बड़ा झटका लगा. जहां दूसरे खान्स, सलमान और आमिर बैक टू  बैक हिट दे रहे थे. वहीं शाहरुख लगातार फ्लॉप की मार झेल रहे थे. ऐसे में अपने करियर को फिर से बूस्ट करने के लिए किंग खान को तगड़े प्रोजेक्ट की जरूरत थी.उनकी ये खोज एटली के पास जाकर खत्म हुई. 

शाहरुख  
  • 3/8

जवान में शाहरुख खान अब तक के सबसे अलग अवतार में नजर आ रहे हैं. फिल्म तो अगले साल रिलीज होगी, लेकिन जवान के टीजर ने फैंस की बेताबी को बढ़ा दिया है. मूवी को फैंस ने क्लियर विनर बताते हुए सुपरहिट का टैग भी दे दिया है. अब तो मूवी की रिलीज के बाद ही मालूम पड़ेगा कि साउथ का साथ बॉलीवुड के किंग खान को कितना सफल बनाता है.

लेकिन अगर आप ये सोच रहे हैं कि शाहरुख इकलौते ऐसे हीरो हैं, जो फ्लॉप करियर को हिट कराने के लिए साउथ चले हैं, तो ये गलत है. किंग खान से पहले भी कई बॉलीवुड स्टार्स के करियर की दिशा साउथ मूवीज की रीमेक ने बदली है. जानते हैं उन स्टार्स के बारे में.

सलमान खान
  • 4/8

सलमान खान
सबसे पहले बात करते हैं सलमान खान की. एक वक्त था जब सलमान की फिल्में चल ही नहीं रही थीं. तब साउथ के डायरेक्टर प्रभु देवा ने सलमान खान के साथ वॉन्टेड बनाई. फिल्म कमाल कर गई. सलमान का बिखरता करियर संवारने में 2009 में आई इस फिल्म का अहम रोल है. इसी मूवी ने सलमान की दबंग इमेज को क्रिएट किया. वॉन्टेड साउथ मूवी Pokiri की रीमेक है. साल 2009 के बाद सलमान ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा है. 

अक्षय कुमार
  • 5/8

अक्षय कुमार
अक्षय कुमार ने अपने फिल्मी करियर में कई साउथ रीमेक्स में काम किया है. उनके करियर को बूस्ट करने में साउथ रीमेक राउडी राठौर, हॉलिडे, हेरा फेरी जैसी फिल्मों का खास योगदान रहा है.

अजय देवगन
  • 6/8

अजय देवगन
अजय देवगन ने भी कई साउथ रीमेक्स में काम किया है. ये फिल्में हिंदी ऑडियंस के बीच काफी पसंद की गई. वो फिल्म जिसने अजय की धाकड़ इमेज बनाई वो है सिंघम. सिंघम मूवी ने अजय के करियर की दिशा ही बदल दी. इसके अलावा दृश्यम ने भी अजय की बॉक्स ऑफिस पर चांदी कराई.

शाहिद कपूर
  • 7/8


शाहिद कपूर
इस लिस्ट में शाहिद कपूर का नाम होना भी मस्ट है. शाहिद के गिरते करियर ग्राफ को कबीर सिंह ने बूस्ट किया. साउथ फिल्म अर्जुन रेड्डी की हिंदी रीमेक कबीर सिंह को काफी पसंद किया गया. मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया.

सलमान खान
  • 8/8

इस सभी स्टार्स को तो साउथ मूवीज ने जीवनदान दे दिया. अब किंग खान कितने सफल होते हैं, ये तो जवान की बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट ही तय करेगी.

PHOTOS: Instagram