scorecardresearch
 
बॉलीवुड

अनुष्का शर्मा से ऋतिक रोशन तक, बायोपिक मूवी में लुक्स को लेकर ट्रोल हुए ये सितारे

अनुष्का शर्मा
  • 1/7

बॉयोपिक मूवीज का इन दिनों जबरदस्त ट्रेंड है. देखा जाए तो ये मूवीज बनाना सबसे मुश्किल है. क्योंकि इनमें रील किरदारों को रियल किरदारों जैसा दिखाने के लिए काफी मेहनत की जाती है. प्रोस्थेटिक मेकअप से लेकर रियल किरदार का हर अंदाज कॉपी करना पड़ता है. कई ऐसी मूवीज रही हैं जिनमें रील कैरेक्टर ने अपने लुक और एक्टिंग से लोगों को चौंकाया है. पर हमेशा ऐसा नहीं देखा गया है. कई बायोपिक मूवीज हैं जिनमें लीड कैरेक्टर का लुक और अंदाज बिल्कुल भी रियल पर्सनैलिटी से मैच नहीं हुआ है. जानते हैं ऐसी ही फिल्मों के बारे में.

अनुष्का शर्मा
  • 2/7

अनुष्का शर्मा
गुरुवार को ही अनुष्का शर्मा ने अपने अपकमिंग प्रोजेक्ट का ऐलान किया है. वे पूर्व भारतीय कप्तान झूलन गोस्वामी के रोल में नजर आएंगी. झूलन जैसी दमदार शख्सियत को पर्दे पर जीने जा रही अनुष्का शर्मा फिल्म की रिलीज से पहले ही अपने लुक को लेकर ट्रोल हो रही हैं. लोगों का कहना है कि इस बायोपिक मूवी में अनुष्का का ना लुक, ना हाईट, ना बंगाली एक्सेंट...कुछ भी झूलन गोस्वामी से मैच नहीं करता है. देखना होगा फिल्म देखने के बाद लोगों का क्या नजरिया सामने आता है.
 

परिणीति चोपड़ा
  • 3/7

परिणीति चोपड़ा ने भी फिल्म साइना से बायोपिक मूवी जोनर में डेब्यू किया. फिल्म में परिणीति ने टेनिस स्टार साइना नेहवाल का रोल प्ले किया. परिणीति किसी भी एंगल से साइना जैसी नहीं लगी. साइना के लुक से मैच कराने के लिए परिणीति के गाल पर बड़ा सा नकली तिल भी बनाया गया. जो कि बेहद ही फेक लगा.

जाह्नवी कपूर
  • 4/7

जाह्नवी कपूर ने फिल्म गुंजन सक्सेना- द करगिल दर्ल में लीड रोल प्ले किया था. वे मूवी में पायलट गुंजन सक्सेन बनी थीं. दोनों के लुक, फिलीजकल अपीयरेंस की बात करें तो दूर दूर तक कोई  मैच नहीं था. गुंजन सक्सेना के रोल में जाह्नवी का जादू फीका पड़ा था.
 

कंगना रनौत
  • 5/7

कंगना रनौत की 2021 में फिल्म आई थी थलाईवी. ये मूवी कंगना के करियर की सबसे बड़ी फिल्मों में शुमार रही. कंगना ने तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता का रोल प्ले किया था. हैरत की बात ये थी कि कंगना पूरी मूवी में कहीं भी  जयललिता जैसी नहीं लगी. एक जगह कंगना का प्रोस्थेटिक मेकअप किया गया ताकि वो पूर्व सीएम जैसी लगे. लेकिन कंगना का ये लुक रियल कम और फनी ज्यादा लगा.

ऋतिक रोशन
  • 6/7

सुपर 30 में ऋतिक रोशन ने मैथमैटिशियन आनंद कुमार का रोल प्ले किया था. बिहारी टोन को ऋतिक रोशन ने शानदार पकड़ा लेकिन वो लुक्स के मामले में मात खा गए. आनंद कुमार से मैच कराने के लिए ऋतिक को डस्की लुक दिया गया. लेकिन तब भी बात नहीं बनी.
 

श्रद्धा कपूर
  • 7/7


श्रद्धा कपूर ने फिल्म हसीना पारकर में लीड रोल प्ले किया था. श्रद्धा ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर का रोल प्ले किया. ना ही श्रद्धा एक्टिंग एरिया में दम दिखा पाईं, ना ही लुक्स के मामले में. दोनों ही डिपार्टमेंट में श्रद्धा कपूर फेल हुईं.