scorecardresearch
 
बॉलीवुड

पहली भूल भुलैया को तीन, दूसरी को दो एक्ट्रेस ने किया रिजेक्ट, तब जाकर विद्या-कियारा को मिला कैरेक्टर

कार्तिक आर्यन
  • 1/8

बॉलीवुड एक्टर कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) इस समय फिल्म 'भूल भुलैया 2' की सक्सेस एन्जॉय कर रहे हैं. फैन्स इस फिल्म को बेहद पसंद कर रहे हैं. बॉक्स ऑफिस कलेक्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है. फिल्म ने वीकेंड पर 52 करोड़ की कमाई की है, जो अबतक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी है. जब कार्तिक आर्यन ने पहली 'भूल भुलैया' के लीड एक्टर अक्षय कुमार को रिप्लेस किया, तो हर कोई यह कह रहा था कि कार्तिक इस किरदार को अच्छी तरह नहीं निभा पाएंगे, लेकिन एक्टर ने सभी को गलत साबित कर, फिल्म को हिट बनाया. 

कियारा आडवाणी
  • 2/8

कार्तिक के साथ कियारा आडवाणी भी फिल्म की सक्सेस एन्जॉय कर रही हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि 'भूल भुलैया' और 'भूल भुलैया 2' को कई एक्ट्रेसेस ने रिजेक्ट किया था, इसके बाद जाकर विद्या बालन और कियारा आडवाणी ने फिल्म में अहम भूमिका निभाई. 

ऐश्वर्या राय बच्चन
  • 3/8

रिपोर्ट्स की मानें तो अक्षय कुमार स्टारर 'भूल भुलैया' को सबसे पहले 'अवनी' के रोल के लिए ऐश्वर्या राय बच्चन को अप्रोच किया गया था, लेकिन उन्होंने यह फिल्म रिजेक्ट कर दी थी. 

कटरीना कैफ
  • 4/8

फिल्म 'भूल भुलैया' में अमीषा पटेल भी एक अहम रोल निभाती नजर आई थीं. अमीषा पटेल से पहले इस रोल को कटरीना कैफ को ऑफर किया गया था, लेकिन एक्ट्रेस ने रिजेक्ट कर दिया था. बता दें कि अमीषा पटेल ने फिल्म में 'राधा' का रोल अदा किया था. 

रानी मुखर्जी
  • 5/8

सिर्फ इतना ही नहीं, जब ऐश्वर्या राय बच्चन ने 'अवनी' का रोल ठुकराया. तो रानी मुखर्जी को मेकर्स ने इस रोल के लिए अप्रोच किया था, लेकिन रानी मुखर्जी ने भी इस रोल को ठुकरा दिया था. हालांकि, इसके पीछे की वजह अबतक सामने नहीं आ पाई है. 

सारा अली खान
  • 6/8

सारा अली खान ने एक इंटरव्यू में कार्तिक आर्यन को अपना क्रश बताया था. फिल्म 'भूल भुलैया 2' में कियारा आडवामी से पहले यह रोल सारा अली खान को ऑफर हुआ था. सारा अली खान के पास समय नहीं था. उनके पहले के कमिटमेंट्स थे और डेट्स भी नहीं थीं, जिसमें वह फिल्म की शूटिंग कर सकें. ऐसे में एक्ट्रेस यह फिल्म ठुकरा दी थी. इसके अलावा कार्तिक आर्यन और सारा अली खान की जोड़ी फिल्म 'लव आज कल' में बनी थी, जिसे दर्शकों ने बहुत ज्यादा पसंद नहीं किया था. दोनों ही बॉक्स ऑफिस पर ऑडियन्स को इंप्रेस करने में सक्सेसफुल नहीं हुए थे. एक यह भी वजह रही सारा अली खान के फिल्म ठुकराने की. 

श्रद्धा कपूर
  • 7/8

फिल्म 'भूल भुलैया 2' के लिए सारा अली खान के बाद श्रद्धा कपूर को अप्रोच किया गया था, लेकिन एक्ट्रेस के बिजी शिड्यूल के कारण उन्होंने इस फिल्म को ठुकरा दिया. तब जाकर कियारा आडवाणी की झोली में यह फिल्म आकर गिरी. 

कियारा आडवाणी
  • 8/8

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)