scorecardresearch
 

Uttarakhand Election 2022: हरक सिंह पर बोले हरीश रावत- मैं नो एंट्री का बोर्ड लगाने वाला कौन हूं?

हरीश रावत ने कहा, हरक सिंह ने 18 मार्च को जो किया वह जनता ने देखा. उनका अपराध जनता से था. उन्होंने जो किया उसकी वजह से उत्तराखंड को नुकसान हुआ है.

X
हरीश रावत (File pic) हरीश रावत (File pic)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • हरक सिंह मेरे लिए छोटे भाई की तरह हैंः रावत
  • मेरे नेतृत्व में कांग्रेस चुनाव हारी थीः रावत

उत्तराखंड (Uttarakhand Election 2022) के पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत (Harish Rawat) ने चुनाव पर आज तक से खास बातचीत की. हरीश रावत ने हरक सिंह रावत (Harak Singh Rawat) पर कहा कि वह मेरे लिए छोटे भाई की तरह हैं. हरीश रावत ने कहा, 'मैं नो एंट्री का बोर्ड लगाने वाला कौन हूं? मैंने तो सिर्फ अपनी बात रखी है. यह फैसला तो पार्टी आलाकमान को करना है. हरक सिंह मेरे छोटे भाई की तरह है उन्होंने मंत्री रहते हुए अच्छा काम किया है.'

हरीश रावत ने आगे कहा, हरक सिंह ने 18 मार्च को जो किया वह जनता ने देखा. उनका अपराध जनता से था. उन्होंने जो किया उसकी वजह से उत्तराखंड को नुकसान हुआ, अगर वह जनता से माफी मांगते हैं तो कोई बात ही नहीं रह जाती.

मेरे कंधों पर है बोझः हरीश रावत

हरीश रावत ने कहा कि प्रदेश में पिछले चुनाव कांग्रेस मेरे नेतृत्व में ही हारी थी. अब मेरे नेतृत्व में पार्टी आलाकमान ने कहा है कि चुनाव लड़ा जाएगा मेरे कंधों पर यह बोझ है कि मैं इस चुनाव में कांग्रेस को जीत हासिल करवा सकूं.

होई सोई जो राम रचि राखा

हरीश रावत ने कहा कि वह दोबारा से उत्तराखंड में कांग्रेस को सत्ता दिलाने और खुद मुख्यमंत्री बनने के लिए कोशिश कर रहे हैं. रावत ने कहा कि अंत में वही होगा जो होई सोई जो राम रचि राखा. इससे पहले हरीश रावत ने कहा था, 'अगर वह (हरक सिंह) कांग्रेस पार्टी छोड़ने की अपनी गलती स्वीकार करेंगे, तो हम उनका स्वागत करने के लिए तैयार हैं.' 

उत्तराखंड चुनाव का क्या है शेड्यूल?

उत्तराखंड की 70 विधानसभा के लिए 14 फरवरी को मतदान होंगे. चुनाव आयोग के शेड्यूल के मुताबिक उत्तराखंड चुनाव में नामांकन की अंतिम तारीख 28 जनवरी 2022 है. वहीं, मतगणना 10 मार्च को होगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें