scorecardresearch
 

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव

हरीश रावत और पुष्कर धामी

उत्तराखंड में 'सैन्य ठिकाना' तलाश रहे दल, समझें सैनिकों की सियासी ताकत

19 अक्टूबर 2021

उत्तराखंड में तकरीबन हर परिवार से एक व्यक्ति सेना में है या फिर उसका सैन्य परिवार से संबंध है. राज्य में सैन्य परिवारों से संबंधित 12 फीसद मतदाता हैं, जो किसी भी राजनीतिक दल का खेल बनाने और बिगाड़ने की ताकत रखते हैं.

सीएम पुष्कर धामी पूर्व सीएम एनडी तिवारी को श्रद्धांजलि देते हुए

एनडी तिवारी के नाम को भुनाएगी BJP! CM धामी ने चला बड़ा दांव

18 अक्टूबर 2021

बीजेपी ने पंतनगर औद्योगिक क्षेत्र को कांग्रेस के दिग्गज नेता एनडी तिवारी के नाम पर रखने की घोषणा की है. सीएम पुष्कर सिंह धामी ने एनडी तिवारी के बहाने एक तीर से कई निशाने साधने की कोशिश की है.

Uttarakhand Assembly Election 2022( Kapkot Assembly Seat)

Kapkot Assembly Seat: भगत सिंह कोश्यारी का गृह क्षेत्र, पार्टी के नाम पर यहां मिलते हैं वोट

16 अक्टूबर 2021

कपकोट विधानसभा सीट: कपकोट में पहले से ही पार्टी आधारित वोट पड़ते हैं. मतलब ये की प्रत्याशी के नाम पर 25%, बाकी 75 %पार्टी  के नाम पर. कपकोट में भाजपा का अधिक दबदबा है.

Uttarakhand Assembly Election 2022( Gadarpur Assembly Seat)

Gadarpur Assembly Seat: विवादों से नाता, फिर भी शानदार रहा BJP MLA का सफर

16 अक्टूबर 2021

गदरपुर विधानसभा सीट: यहां पर मूल रूप से बुक्सा जनजाति के लोग और मुस्लिम परिवार रहते थे. पाकिस्तान से आए लोगों को जमीन आवंटित की गई और उसके बाद खेती सही रूप से हो पाई. पूर्व में खेती पर ज्यादा ध्यान लोगों का नहीं था. पशुपालन मुख्य व्यवसाय था.

यशपाल आर्य और संजीव आर्य राहुल गांधी के साथ

उत्तराखंड बीजेपी नेताओं में क्यों चुनाव से पहले बेचैनी बढ़ती जा रही है?

14 अक्टूबर 2021

उत्तराखंड की पुष्कर धामी सरकार में कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य और उनके विधायक बेटे के बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो जाने के बाद अब मंत्री हरक सिंह रावत ने चुनाव लड़ने से मना कर दिया है. इसके अलावा बीजेपी विधायक उमेश शर्मा काऊ का रुख भी बदला-बदला नजर आ रहा. ऐसे में सवाल उठता है कि बीजेपी नेताओं के बढ़ती सियासी बेचैनी की वजह क्या है? 

उत्तराखंड सीएम पुष्कर धामी

कांग्रेस के दांव से धामी के 'घर' में ही गड़बड़ा गया बीजेपी का समीकरण!

13 अक्टूबर 2021

उत्तराखंड में किसान आंदोलन के सियासी असर से लेकर, लखीमपुर घटना से सिख समुदाय की नाराजगी, दलित सियासत और पार्टी नेताओं में गुटबाजी जैसी चुनौतियां बीजेपी की कुमाऊं इलाके में चिंता बढ़ रही हैं.

यशपाल आर्य, राहुल गांधी, संजीव आर्य

उत्तराखंड: यशपाल आर्य की घर वापसी, कांग्रेस का दलित कार्ड दिखाने लगा असर?

12 अक्टूबर 2021

Congress dalit politics: सीएम पुष्कर सिंह धामी ने यशपाल आर्य के घर पर जाकर ब्रेकफास्‍ट भी किया लेकिन वो नहीं माने. सूबे में दलित चेहरा माने माने जाने वाले यशपाल आर्य सोमवार को अपने बेटे विधायक के साथ कांग्रेस में घर वापसी कर गए, जो बीजेपी के लिए 2022 के चुनाव से पहले बड़ा झटका माना जा रहा है. 

उत्तराखंड सरकार के कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य कांग्रेस में शामिल (फोटो- आजतक)

बीजेपी को झटका! उत्तराखंड में मंत्री यशपाल आर्य ने थामा कांग्रेस का दामन

11 अक्टूबर 2021

हालांकि यशपाल और संजीव आर्य पूर्व में कांग्रेसी ही थे. लेकिन उनका वापस कांग्रेस में जाना सवाल खड़े कर रहा है कि कहीं यह बीजेपी के लिए झटका तो नहीं है. क्या प्रदेश की सियासी फिजा बदल रही है? 

यूपी में योगी आदित्यनाथ क्या फिर से सीएम बनेंगे (फाइल-पीटीआई)

यूपी और पंजाब समेत इन 5 राज्यों का जानिए चुनावी मूड, क्या कहता है सर्वे?

09 अक्टूबर 2021

अगले साल की शुरुआत में 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं और सभी सत्तारुढ़ पार्टियां जहां फिर से जीत की कोशिश में लगी हुई हैं तो विपक्ष में बैठे दल सत्ता तक पहुंचने की जुगत में लगे हुए हैं. चुनाव से पहले यह सर्वे क्या कहता है.

अरविंद केजरीवाल और अजय कोठियाल

उत्तराखंड में AAP की नजर युवा वोटर पर, रोजगार को चुनावी मुद्दा बनाने जुटी

07 अक्टूबर 2021

उत्तराखंड में बीजेपी ने 46 साल के पुष्कर धामी को सीएम बनाकर युवाओं को जोड़ने की कवायद में तो आम आदमी पार्टी बिहार में तेजस्वी यादव के तर्ज पर रोजगार को चुनावी मुद्दा बनाने में जुटी है. आम आदमी पार्टी युवाओं को साधने के लिए रोजगार गारंटी अभियान शुरू किया है, जिसे घर-घर पहुंचाने की कवायद शुरू की है.