scorecardresearch
 

अयोध्या से CM Yogi Adityanath की उम्मीदवारी पर लगी BJP चुनाव समिति की मुहर, 94 सीटों के उम्मीदवारों पर भी चर्चा

योगी आदित्यनाथ यूपी विधानसभा चुनाव में अयोध्या से चुनाव लड़ेंगे, इसपर बीजेपी की चुनाव समिति ने मुहर लगा दी है. बता दें कि दिल्ली में आज गुरुवार को बीजेपी चुनाव समिति की बैठक हुई थी.

योगी आदित्यनाथ अयोध्या से चुनाव लड़ेंगे योगी आदित्यनाथ अयोध्या से चुनाव लड़ेंगे
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बीजेपी की चुनाव समिति की मीटिंग में फैसला
  • संत खुश, बोले - अयोध्या के लिए योगी ही सही

योगी आदित्यनाथ यूपी विधानसभा इलेक्शन में अयोध्या से चुनाव लड़ेंगे, इसपर बीजेपी की चुनाव समिति ने मुहर लगा दी है. बता दें कि दिल्ली में आज गुरुवार को बीजेपी चुनाव समिति की बैठक हुई थी. इस बैठक में यूपी के लिए पहले दो चरणों की 113 सीटों में 94 सीटों के उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई. बाकी की 19 पर उम्मीदवारों के नाम तय करना का अधिकार पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा को दिया गया हैं.

जेपी नड्डा यूपी में संगठन से चर्चा के बाद इन उम्मीदवारों के नाम तय करेंगे. इसके बाद कल या परसों यानी शनिवार तक यूपी में उम्मीदवारों के नामों की घोषणा हो सकती है.

अयोध्या सदर सीट (नंबर 275) में ही राम मंदिर और हनुमान गढ़ी का इलाका आता है. अयोध्या फिरोजाबाद संसदीय क्षेत्र में आता है. यहां के मौजूदा बीजेपी विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने पत्र लिखकर यह मांग की थी कि सीएम योगी वहां से चुनाव लड़ें. 2017 के चुनाव में वेद प्रकाश गुप्ता 107014 वोटों से जीते थे. दूसरे नंबर पर सपा के तेज नारायण पांडे उर्फ पवन पांडे रहे थे. जीत का अंतर 50440 वोटों का था.

अयोध्या में खुशी की लहर

सीएम योगी के नाम पर मुहर लगने के बाद अयोध्या में खुशी की लहर है. संत समाज के लोग इससे खुश हं. संत परमहंस ने लड्डू बांटकर अपने हर्ष का इजहार किया. वह बोले कि अयोध्या के लिए सिर्फ योगी ही उपयुक्त हैं. संत परमहंस ने कहा कि राम भक्तों पर गोली चलाने वाले और अयोध्या की उपेक्षा करने वाले लोग सीएम योगी का मुकाबला नहीं कर पाएंगे. संतो के मुताबिक सीएम योगी ने 5 साल में तस्वीर बदली है और अयोध्या का पूरा विकास योगी ही कर सकते हैं.

उत्तर प्रदेश का सीएम बनने से पहले योगी गोरखपुर लोकसभा सीट से सांसद थे. फिर सीएम बनने के लिए विधानपरिषद से उनकी एंट्री कराई गई थी. विधान परिषद के लिए योगी निर्विरोध चुने गए थे. फिर MLC बनने के बाद योगी सीएम बने थे. फिलहाल योगी MLC हैं.

यूपी की 403 विधानसभा सीटों पर सात चरणों में मतदान होना है. फिर 10 मार्च को यूपी के चुनावी नतीजे आएंगे. साथ-साथ पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर के चुनावी नतीजे भी इसी दिन घोषित होंगे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×