scorecardresearch
 

UP Elections 2022: बीजेपी को एक और झटका, अपना दल (एस) के 2 विधायकों ने दिया इस्तीफा

Uttar Pradesh Assembly Elections 2022: इन दो विधायकों में प्रतापगढ़ की विश्वनाथगंज सीट आरके वर्मा और सिद्धार्थ नगर की शोहरतगढ़ सीट से चौधरी अमर सिंह का नाम शामिल है.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • विधायक अमर सिंह ने इस्‍तीफा दे दिया है
  • सिद्धार्थ नगर की शोहरतगढ़ सीट विधायक हैं अमर

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Elections 2022) की तारीखों के ऐलान होने बाद इस्तीफों का दौर शुरू हो गया है. बीजेपी में भी एक के बाद एक इस्तीफों की झड़ी सी लग गई है. अपने विधायकों के बाद पार्टी के सहयोगी दल भी पार्टी का साथ छोड़ने में लगे हुए हैं. 

बीजेपी के सहयोगी दल अपना दल (एस) के 2 विधायकों ने पार्टी का साथ छोड़ दिया है. इन दो विधायकों में प्रतापगढ़ की विश्वनाथगंज सीट आरके वर्मा और सिद्धार्थ नगर की शोहरतगढ़ सीट से चौधरी अमर सिंह का नाम शामिल है.

अभी जारी रहेगा इस्तीफों का सिलसिला
पिछले दिनों स्वामी प्रसाद मौर्य के बीजेपी छोड़ने के बाद अब तक कई नेता पार्टी का साथ छोड़ चुके हैं. गुरुवार तक बीजेपी के तीन मंत्रियों समेत कई विधायक इस्तीफा दे चुके हैं. बीजेपी से इस्तीफा देने वाले धर्म सिंह सैनी ने कहा कि 20 जनवरी तक हर दिन एक मंत्री और 3-4 विधायक इस्तीफा देंगे.

उन्होंने कहा कि सरकार की दलित-पिछड़ा विरोध के कारण ही सदन में लगभग 140 विधायकों ने धरना दिया था, लेकिन उस धरने को दबा दिया गया, उन विधायकों को बुलाकर जिस तरीके से धमका कर डराया गया और उन्हें जेल भेजने का डर दिखाया गया, उनके घरों पर बुलडोजर चलवाने का उन्हें डर दिखाया गया, तब उनकी जुबान को दबा दिया गया. उसी समय में पार्टी से इस्तीफा देना चाहते थे.

उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में होंगे चुनाव
403 विधानसभा सीटों वाले यूपी में 10 फरवरी से 7 मार्च तक विधानसभा चुनाव होना है. नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×