scorecardresearch
 

UP: 140 विधायकों को धमकाया गया था, तभी सबने तय किया था कि मुंहतोड़ जवाब देंगे: धर्म सिंह सैनी

UP में बीजेपी सरकार के आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने सरकार की ओर से मिले आवास और सिक्योरिटी को वापस कर दिया है. बता दें कि वे स्वामी प्रसाद मौर्य के बेहद करीबी हैं.

dharam singh saini dharam singh saini
स्टोरी हाइलाइट्स
  • लौटाई थी सरकारी सुरक्षा और आवास
  • योगी सरकार के एक और मंत्री ने दिया इस्तीफा

उत्तर प्रदेश में बीजेपी सरकार के आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने सरकार की ओर से मिले आवास और सिक्योरिटी को वापस कर दिया है. इस फैसले के बाद सहारनपुर की नकुड़ सीट से विधायक ने समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की. माना जा रहा है कि सैनी जल्द ही सपा जॉइन करेंगे.

धर्म सिंह सैनी ने कहा, ''मैंने इसलिए बीजेपी छोड़ी, क्योंकि मेरी किसी भी तरह की बात नहीं सुनी गई. संगठन के पदाधिकारियों की भी नहीं सुनी गई. 140 विधायकों ने जब धरना दिया था तब सब धमकाए गए थे, तभी सबने तय किया था कि उसका मुंहतोड़ जवाब देंगे.'' बता दें कि साल 2019 में बीजेपी के विधायक अपनी ही सरकार के खिलाफ विधानसभा के अंदर धरने पर बैठ गए थे. हालांकि, सरकार और विधानसभा अध्यक्ष के आश्वासन के बाद विधायकों ने धरना खत्म कर दिया था.   

हर दिन एक मंत्री बीजेपी सरकार छोड़ेगा

सैनी का दावा है कि हर दिन एक मंत्री और उसके साथ 2 से 3 विधायक बीजेपी छोड़ेंगे. वहीं, अपनी आगे की रणनीति पर बीजेपी को अलविदा कहने वाले धर्म सिंह सैनी ने बताया कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात हुई है, अब कल (शुक्रवार) को आगे बात होगी.

मौर्य के बाद इस्तीफों की झड़ी

गौरतलब है, कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को योगी मंत्रिमंडल से इस्तीफा देकर बीजेपी छोड़ने का ऐलान कर दिया. यूपी विधानसभा चुनाव से पहले यह फैसला चौंकाने वाला था.

इधर, मौर्य के बाद बांदा जिले की तिंदवारी विधानसभा से भाजपा के विधायक विधायक ब्रजेश प्रजापति ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. उधर, दो और विधायकों रोशन लाल वर्मा और भगवती सागर ने भी बीजेपी को अलविदा कह दिया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×