scorecardresearch
 

UP election: बीजेपी के साथ अपना दल का गठबंधन, लेकिन इस सीट पर फंस रहा पेंच

यूपी चुनाव में बीजेपी ने कानपुर की 10 में से 9 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं लेकिन एक सीट पर अपना दल की वजह से अभी तक पेंच फंसा हुआ है. उस सीट से अपना दल अपना प्रत्याशी उतारना चाहता है.

X
अपना दल की अनुप्रिया पटेल अपना दल की अनुप्रिया पटेल
स्टोरी हाइलाइट्स
  • घाटमपुर सीट को लेकर माथापच्ची, अपना दल की दावेदारी
  • बीजेपी ने फाइनल नहीं की है डील, फंस गया मामला

यूपी चुनाव में बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. कुल 85 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया गया है. कई सियासी समीकरण साधने की कोशिश रही है. इसी कड़ी में पार्टी की तरफ से अब कानपुर की 10 सीटों से 9 पर उम्मीदवार घोषित कर दिए गए हैं. लेकिन एक सीट पर अपना दल की वजह से पेंच फंस रहा है.

इस समय बीजेपी ने घाटमपुर सीट पर कोई भी उम्मीदवार घोषित नहीं किया है. इस सीट से इस बार अपना दल अपना प्रत्याशी उतारना चाहता है. लेकिन बीजेपी ने इसको लेकर अभी कुछ फाइनल नहीं किया है. पार्टी सोच में पड़ गई है कि इस सीट से अपना दल को मौका दिया जाए या फिर अपना खुद का प्रत्याशी उतारा जाए. अब क्योंकि ये फैसला अभी तक नहीं हुआ है, ऐसे में कानपुर की 10 में से सिर्फ 9 सीटों पर ही उम्मीदवार घोषित किए गए हैं.

अपना दल लगातार तर्क दे रही है कि उसने यूपी में अपना विस्तार किया है. उसकी उपस्थिति अब ज्यादा सीटों पर है. ये भी कहा गया है कि जब निषाद पार्टी को ज्यादा सीटें देने पर विचार हो रहा है, ऐसे में अपना दल को भी ज्यादा सीटों पर लड़ने का पूरा हक है. इन्हीं मुद्दों पर बीजेपी संग मंथन चल रहा है. कहा जा रहा है कि आने वाले दिनों में औपचारिक ऐलान कर दिया जाएगा.

वैसे खबर तो ये भी है कि इस बार अपना दल को 2017 की तुलना में ज्यादा सीटों पर लड़ने का मौका मिलेगा. अनुप्रिया पटेल भी संकेत दे चुकी हैं कि उनकी पार्टी इस बार ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है. पिछली प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी बताया गया था कि सीटों को लेकर डील फाइनल हो गई है, जल्द ही ऐलान संभव है.

सिमर चावला का इनपुट
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें