scorecardresearch
 

UP Election: सपा की 56 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, बीजेपी से आए दारा सिंह को यहां से टिकट

यूपी चुनाव के लिए सपा की तरफ से उम्मीदवारों की एक और लिस्ट सामने आ गई है. इस बार सपा की तरफ से 56 उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है. पार्टी ने कुछ दिनों के अंदर ये दूसरी बड़ी लिस्ट जारी की है.

X
सपा प्रमुख अखिलेश यादव सपा प्रमुख अखिलेश यादव
4:41
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सपा की लिस्ट में दलबदुओं को पूरा मौका
  • बीजेपी-बसपा से आए नेताओं को बनाया उम्मीदवार

समाजवादी पार्टी ने यूपी चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी है. इस बार पार्टी ने 56 और उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. इससे पहले भी पार्टी की तरफ से कई चरणों के लिए प्रत्याशियों की एक लिस्ट जारी की जा चुकी है. बुधवार को ही सपा ने 39 प्रत्याशियों का ऐलान किया था. अब एक दिन बाद फिर 56 नए उम्मीदवार मैदान में उतार दिए हैं.

पार्टी की तरफ से लखीमपुर जनपद की धौरहरा सीट से वरुण चौधरी को टिकट दिया गया है,वहीं मोहम्मदी सीट से दाउद अहमद को मौका मिला है. अमेठी जनपद में तिलोई से नईम गुर्जर ताल ठोकेंगे तो वहीं इलाहाबाद जनपद की फूलपुर सीट से मुर्तजा सिद्दीकी को मैदान में उतारा गया है. हाल ही में बीजेपी छोड़ सपा का दामन थामने वाले दारा सिंह चौहान को भी सपा ने इस बार घोसी से उम्मीदवार घोषित कर दिया है.

इसके अलावा भी कई दलबदुलओं को सपा ने अपनी नई लिस्ट में शामिल किया है. बीजेपी छोड़ने वाले रमाकांत यादव को फूलपुर पवई से उम्मीदवार बनाया गया है, वहीं बसपा से आए रामअचल राजभर को अकबरपुर से प्रत्याशी घोषित कर दिया गया है. कुछ और बड़ी सीटों की बात करें तो बसपा से आए लालजी वर्मा कटेहरी से उम्मीदवार बन गए हैं, वहीं राकेश पांडे जलालपुर से प्रत्याशी बनाए गए हैं.

सपा ने अपनी लिस्ट में एक्ट्रेस काजल निषाद को भी मौका दिया है. वे इस बार सपा की टिकट से कैंपियरगंज से चुनाव लड़ने जा रही हैं. बाहुबली अभय सिंह को भी समाजवादी पार्टी ने गोसाईगंज से अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है. वहीं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी को फिर बांसडीह सीट से ताल ठोकने का मौका मिल गया है.

कल की लिस्ट की बात करें तो गायत्री प्रसाद प्रजापति की पत्नी महाराजी प्रजापति को अमेठी से टिकट दिया गया है. पूर्व सपा मंत्री पंडित सिंह के भतीजे सूरज सिंह को गोंडा से टिकट मिला है. आंदोलन कर चर्चा में आए राकेश सिंह को गौरीगंज, अयोध्या से रामजन्म भूमि जमीन विवाद का मामला उठाने वाले पवन पाण्डेय, परशुरामजी मंदिर वाले संतोष पाण्डेय को लम्भुआ, कुण्डा से रघुराज सिंह के पूर्व साथी गुलशन यादव को पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें