scorecardresearch
 

'इनकी मार सही न जाए, योगी बाबा बड़े लड़ैया', BJP का चुनावी गाना, देखें वीडियो

यूपी में योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath Government) की उपलब्धियां गिनाने के लिए बीजेपी ने दो गाने लॉन्च किए हैं. एक गाने में बताया जा रहा है कि योगी सरकार में यूपी नंबर-1 बन गया है, जबकि दूसरे गाने में सीएम योगी को बड़े लड़ैया के तौर पर पेश किया गया है.

योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो-PTI) योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • चुनाव से पहले बीजेपी ने गाने लॉन्च किए
  • योगी सरकार की उपलब्धि बताई जा रही

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) की तैयारी बीजेपी (BJP) ने शुरू कर दी है. यूपी में योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath Government) की उपलब्धियां गिनाने के लिए बीजेपी ने दो गाने लॉन्च किए हैं. एक गाने में बताया जा रहा है कि जब से योगी आदित्यनाथ सीएम बने हैं, तब से यूपी हर मामले में नंबर-1 बना हुआ है. वहीं, दूसरे गाने में योगी आदित्यनाथ को सबसे बड़ा 'लड़ैया' के तौर पर पेश किया गया है और बताया जा रहा है कि योगी के आने के बाद से यूपी में माफियाओं और बाहुबलियों का जीना मुहाल हो गया है.

पहले गाने में क्या है?

पहले गाने के बोल हैं, 'इनकी मार सही न जाए, योगी बाबा बड़े लड़ैया...' इस गाने में ये दिखाया जा रहा है कि जब से योगी आदित्यनाथ (Yogi Adiyanath) मुख्यमंत्री बने हैं तब से यूपी में अपराध कम हो गया है और माफियाओं-बाहुबलियों का जीना मुहाल हो गया है. इस गाने में बाहुबली अतीक अहमद और मुख्तार अंसारी का भी जिक्र किया गया है. इस वीडियो में गाने के जरिए बताया गया है कि सीएम योगी ने बाहुबलियों की क्या हालत कर दी है. बताया गया है कि मुख्तार अंसारी जैसे बाहुबली डर कर जेल में खुद ही छिप गए. वीडियो में ये भी है दिखाया गया है कि योगी सरकार में घर-घर तक राशन और पानी पहुंचा दिया गया है. 

ये भी पढ़ें-- UP: चुनाव से पहले PM मोदी की एक और सौगात, 30 जुलाई को करेंगे 9 मेडिकल कॉलेज की शुरुआत

दूसरे गाने में क्या है?

दूसरा गाना एक तरह से रैप सॉन्ग है, जिसके बोल हैं, 'जब से योगीजी बने CM, अपना यूपी है नंबर 1...' इस गाने को अपने काम और उपलब्धियां गिनाने के लिए लॉन्च किया गया है. गाने में दिखाया गया है कि जब से योगी आदित्यनाथ सीएम बने हैं, तब से यूपी हर मामले में नंबर-1 बना हुआ है. प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) के मार्गदर्शन के कारण यूपी में राम राज्य आ गया है. योगी ने घर-घर तक शौचालय, बिजली, गैस कनेक्शन पहुंचा दिया है. जरूरतमंद को घर और पेंशन मिल रही है. यूपी दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है. 

फरवरी-मार्च में हो सकते हैं चुनाव

उत्तर प्रदेश में अगले साल फरवरी-मार्च में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं. 2017 के चुनाव में बीजेपी ने यहां की 403 में से 312 सीटों पर जीत दर्ज की थी. सपा और कांग्रेस ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. सपा ने 47 और कांग्रेस ने 7 सीटें ही जीती थीं. मायावती की बसपा 19 सीटें जीतने में कामयाब रही थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें