scorecardresearch
 

आजादी के नायकों का जिक्र, कानून व्यवस्था और किसान; अलीगढ़ में पीएम मोदी की 10 बड़ी बातें

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिगुल फूंक दिया है. अलीगढ़ को दो अहम योजनाओं की सौगात दी गई है.

अलीगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अलीगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पीएम मोदी ने मंगलवार को किया अलीगढ़ दौरा
  • विपक्ष पर बरसे, योगी सरकार की तारीफ की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ को दो बड़ी सौगातें दीं. राजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम पर यूनिवर्सिटी की आधारशिला और उत्तर प्रदेश के डिफेंस कॉरिडोर के अलीगढ़ नोड का शिलान्यास किया गया. उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में पीएम मोदी के इस दौरे को चुनावी बिगुल से जोड़ा गया है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां अपने संबोधन में किन बड़ी बातों का ज़िक्र किया, पढ़ें...

1.    पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लिए आज का दिन काफी अहम है. स्वर्गीय कल्याण सिंह होते तो उन्हें अलीगढ़ के इन दो प्रोजेक्ट को लेकर काफी खुशी होती. 
2.   20वीं सदी में आजादी के कई नायकों को भुला दिया गया, 21वीं सदी पुरानी गलतियों को सुधार रही है. राजा सुहेलदेव, सर छोटूराम, राजा महेंद्र प्रताप सिंह का परिचय नई पीढ़ी से करवाया जा रहा है. 
3.   राजा महेंद्र प्रताप सिंह, श्यामजी वर्मा, लाला हरदयाल ने यूरोप में जाकर अहम योजना बनाई. उसी के बाद भारत की पहली निर्वासित सरकार बन पाई, जिसकी अगुवाई राजा महेंद्र प्रताप सिंह ने की. 
4.   अलीगढ़ को पहले तालों के लिए याद किया जाता था, जो घरों को सुरक्षित रखते थे. अब अलीगढ़ में हथियार बनाए जाएंगे, जो देश की सीमाओं को सुरक्षित रखेंगे. 
5.   उत्तर प्रदेश निवेश की पहली पसंद बना, योगी सरकार सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मंत्र से आगे बढ़ रही है. 
6.    साल 2017 से पहले यूपी में विकास के कार्यों में रोड़ा अटकाया जाता था, केंद्र की ओर से चिट्ठी लिखनी पड़ती थी. पहले यूपी में सिर्फ घोटाले और भ्रष्टाचार की चर्चा होती थी, योगी सरकार में ये सब बंद हो गया. 
7.   पहले यूपी में गुंडों और माफियाओं के दम पर शासन-प्रशासन चलता था, योगीराज में माफिया सलाखों पीछे पहुंच गए हैं. 
8.   यूपी के लोग अपने घरों में ही डरकर रहते थे, बहन-बेटियों की सुरक्षा नहीं होती थी. योगीराज में कानून व्यवस्था में सुधार हुआ, किसी को पलायन नहीं करना पड़ता है.
9.    केंद्र सरकार ने छोटे किसानों के लिए काम किया है, पेंशन-एमएसपी-बीमा समेत अन्य चीज़ों की मदद से किसानों को फायदा हो रहा है.
10.    चौधरी चरण सिंह के रास्ते पर हमारी सरकार चल रही है, किसानों को मदद पहुंचाकर आय दोगुनी करने की कोशिशें की जा रही हैं. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें