scorecardresearch
 

अलीगढ़: PM मोदी बोले- पहले गुंडों की मनमानी से चलता था यूपी, योगी राज में जेल पहुंचे माफिया

aajtak.in | अलीगढ़ | 14 सितंबर 2021, 12:59 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ का दौरा किया. अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी को एक यूनिवर्सिटी और डिफेंस कॉरिडोर की सौगात दी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PTI) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PTI)

हाइलाइट्स

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अलीगढ़ दौरा
  • अलीगढ़ में यूनिवर्सिटी की रखी आधारशिला
  • डिफेंस कॉरिडोर का शिलान्यास भी किया
  • यूपी चुनाव का बिगुल फूंकने की तैयारी

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अहम दौरा हो रहा है. अलीगढ़ में यूनिवर्सिटी की आधारशिला और डिफेंस कॉरिडोर का शिलान्यास होना है. इसे ही बीजेपी के लिए मिशन यूपी की शुरुआत माना जा रहा है.  

12:59 PM (5 दिन पहले)

किसानों के लिए काम कर रही सरकार: पीएम मोदी

Posted by :- Mohit Grover

पीएम मोदी बोले कि यूपी में वैक्सीनेशन रिकॉर्ड तेजी से आगे बढ़ रहा है. चौधरी चरण सिंह जी के रास्तों पर हमारी सरकार चल रही है और किसानों की मदद कर रही है. हमारी सरकार का फोकस छोटे किसानों को लाभ पहुंचाने पर है. एमएसपी, किसान क्रेडिट कार्ड, बीमा योजना, पेंशन समेत कई योजनाओं के दम पर छोटे किसानों के लिए किए जा रहे हैं.  

12:53 PM (5 दिन पहले)

अखिलेश राज पर पीएम मोदी का तंज

Posted by :- Mohit Grover

पीएम मोदी ने कहा कि यूपी निवेश की पहली पसंद बना है, योगीजी की टीम सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मंत्र को आगे बढ़ा रही है. यूपी को पहले विकास में रुकावट के रूप में देखा जाता था, आज वहां पर ही देश के बड़े अभियानों में सबसे आगे है. 

पीएम मोदी ने कहा कि 2017 से पहले गरीबों की हर योजना में रोड़े अटकाए जाते थे. एक-एक योजना लागू करने के लिए दर्जनों बार चिट्ठी लिखनी पड़ती थी. पहले यहां घोटाले होते थे, भ्रष्टाचार चरम पर था. आज योगीजी की सरकार ईमानदारी के साथ आगे बढ़ रही है. 

पीएम मोदी ने कहा कि पहले यहां शासन गुंडों और माफियाओं की मनमानी से चलता था, लेकिन अब माफियाराज चलाने वाले सलाखों के पीछे हैं. पश्चिमी यूपी में पहले पलायन का माहौल था, लेकिन अब यूपी में ऐसा नहीं होता है.  
 

12:44 PM (5 दिन पहले)

पीएम मोदी ने सुनाया बचपन का किस्सा...

Posted by :- Mohit Grover

पीएम मोदी ने कहा कि राजा महेंद्र प्रताप सिंह ने भारत के भविष्य की नींव तैयार की थी. उन्होंने वृंदावन में कॉलेज बनवाया, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के लिए ज़मीन उन्होंने ही दी थी. पीएम मोदी ने कहा कि आज भारत में आधुनिक हथियार बनाए जा रहे हैं, ग्रेनेड से लेकर युद्धपोत अब यहां पर ही बन रहे हैं. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले कि अभी तक लोग अलीगढ़ के ताले के भरोसे रहते थे. पीएम मोदी ने एक किस्सा सुनाया, अलीगढ़ से ताले के मुस्लिम सेल्समैन हर तीन महीने में हमारे गांव आते थे. वो काली जैकेट पहनकर आते थे, हर तीन महीने में वो आते थे. उनकी मेरे पिताजी से दोस्ती थी, वो अपने पैसों को मेरे पिता के पास छोड़ देते थे और जब वो गांव छोड़कर जाते थे तब पैसे ले जाते थे. 

पीएम मोदी ने कहा कि बचपन में हमने यूपी के सीतापुर और अलीगढ़ को जानते थे. अलीगढ़ के ताले पहले घरों की रक्षा करते थे, अब अलीगढ़ के हथियार देश की सीमाओं की रक्षा करेंगे. 
 

12:33 PM (5 दिन पहले)

पीएम मोदी ने सुनाया किस्सा...

Posted by :- Mohit Grover

पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात के सपूत श्यामजी कृष्ण वर्मा और लाला हरदयाल से मिलने के लिए प्रथम विश्व युद्ध के वक्त राजा महेंद्र सिंह यूरोप गए थे. उसी के बाद अफगानिस्तान में भारत की पहली निर्वासित सरकार बनी, इस सरकार का नेतृत्व राजा महेंद्र प्रताप सिंह ने किया था. जब मैं गुजरात का मुख्यमंत्री था, तब मुझे श्यामजी कृष्ण वर्मा की अस्थियों को वापस लाने का मौका मिला.  

12:27 PM (5 दिन पहले)

अलीगढ़ में पीएम मोदी का संबोधन

Posted by :- Mohit Grover

अलीगढ़ के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लिए बहुत बड़ा दिन है. पीएम मोदी ने कहा कि आज स्वर्गीय कल्याण सिंह होते तो काफी खुश होते. आजादी की लड़ाई में कई ऐसे योद्धा रहे, जिनका परिचय नई पीढ़ी से नहीं करवाया गया. 20वीं सदी की गलतियों को 21वीं सदी का भारत सुधार रहा है. 

पीएम मोदी ने कहा कि महाराजा सुहेलदेव जी हो, छोटूराम जी या फिर राजा महेंद्र सिंह जी, नई पीढ़ी को इनसे परिचित कराने का काम हो रहा है. देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है, इन कोशिशों को और गति दी जा रही है. राजा महेंद्र प्रताप सिंह के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है. 
 

12:05 PM (5 दिन पहले)

सीएम योगी ने किया पीएम मोदी का शुक्रिया

Posted by :- Mohit Grover

इस कार्यक्रम को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी संबोधित किया. यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पूरी दुनिया कोरोना से लड़ रही है, ऐसे वक्त में भारत में जीवन और जीविका को बचाने के लिए देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में आगे बढ़ रहा है. पीएम मोदी की अगुवाई में भारत दुनिया के लिए मिसाल बना है. 

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम मोदी की अगुवाई में यूपी में निवेश बढ़ा है, हमने 1.61 करोड़ युवाओं को रोजगार दिया है. पीएम मोदी ने ही डिफेंस कॉरिडोर का वादा किया था, जिसके अलीगढ़ नोड पर आज काम शुरू हो रहा है. यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम पर यूनिवर्सिटी बन रही है. केंद्र सरकार द्वारा नई शिक्षा नीति लाई गई है, जिससे समाज के हर तबके के लिए काम हो रहा है. 

 

11:51 AM (5 दिन पहले)

पीएम मोदी का अलीगढ़ दौरा लाइव

Posted by :- Mohit Grover

 

11:42 AM (5 दिन पहले)

अलीगढ़ पहुंचे पीएम मोदी

Posted by :- Mohit Grover

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अलीगढ़ पहुंच गए हैं. पीएम मोदी के साथ यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद हैं. पीएम मोदी ने यहां पर यूनिवर्सिटी के मॉडल का जायजा लिया, कॉरिडोर को लेकर दी गई जानकारियों को देखा. 

11:36 AM (5 दिन पहले)
11:21 AM (5 दिन पहले)

कुछ देर में अलीगढ़ पहुंचेंगे पीएम मोदी

Posted by :- Mohit Grover

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब से कुछ देर में अलीगढ़ पहुंचेंगे. यहां पर पीएम मोदी को यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखनी है और डिफेंस कॉरिडोर का शिलान्यास करना है. 

10:12 AM (5 दिन पहले)

सीएम योगी ने जताया पीएम मोदी का आभार

Posted by :- Mohit Grover
10:11 AM (5 दिन पहले)

पीएम मोदी के दौरे को लेकर यूपी सीएम का ट्वीट

Posted by :- Mohit Grover
8:38 AM (6 दिन पहले)

खास है पीएम मोदी का अलीगढ़ दौरा

Posted by :- Mohit Grover

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अलीगढ़ पहुंच रहे हैं. करीब 12 बजे पीएम मोदी अलीगढ़ में राजा महेंद्र प्रताप सिंह यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखेंगे. इस कदम को जाट समुदाय को साधने के तौर पर देखा जा रहा है, साथ ही पीएम मोदी डिफेंस कॉरिडोर का शिलान्यास करेंगे. 

अलीगढ़ में बनने वाली ये यूनिवर्सिटी 92 एकड़ में फैली होगी, जबकि 395 कॉलेज इसके अंतर्गत आएंगे. वहीं, डिफेंस कॉरिडोर का ऐलान खुद पीएम मोदी ने 2018 में किया था. अलीगढ़ के डिफेंस कॉरिडोर में 19 कंपनियां निवेश करेंगी, करीब 1300 करोड़ का निवेश होगा.