scorecardresearch
 

UP में बीजेपी को एक और झटका, फतेहाबाद विधायक जितेंद्र वर्मा ने छोड़ी पार्टी

UP Elections 2022: सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विधायक जितेंद्र वर्मा को पार्टी की सदस्यता दिलाई. वर्मा के बागी होने से BJP को फतेहाबाद सीट पर बड़ी चुनौती मिल सकती है.

X
जितेंद्र वर्मा पहले समाजवादी पार्टी के ही नेता थे. (फाइल फोटो) जितेंद्र वर्मा पहले समाजवादी पार्टी के ही नेता थे. (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • टिकट कटने से नाराज थे जितेंद्र वर्मा
  • आगरा में संभालेंगे सपा की कमान

UP Elections 2022: आगरा जिले की फतेहाबाद विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के मौजूदा विधायक जितेंद्र वर्मा ने रविवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया. वर्मा अब समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं. उन्हें सपा के आगरा जिलाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी से नवाजा जाएगा.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को भेजे गए पत्र में जितेंद्र वर्मा ने कहा, ''मैं भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं. कृपया स्वीकार करने का कष्ट करें.'' हालांकि, अपने दो लाइन के पत्र में वर्मा ने पार्टी छोड़ने के कारणों का जिक्र नहीं किया है.

राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि बीजेपी ने इस चुनाव के लिए फतेहाबाद सीट से जितेंद्र वर्मा को टिकट न देकर पूर्व विधायक छोटे लाल वर्मा पर विश्वास जताया है. इसके चलते विधायक वर्मा समेत उनके समर्थकों में नाराजगी बनी हुई थी. इसी वजह से वर्मा को यह फैसला लेना पड़ा. 

बता दें कि जितेंद्र वर्मा पहले समाजवादी पार्टी के ही नेता थे, जो साल 2014 में भाजपा में चले गए थे और उन्हें 2017 के विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी ने फतेहाबाद से टिकट दिया था. इस चुनाव में उन्होंने समाजवादी पार्टी के राजेंद्र सिंह को करीब 33 हजार वोटों से हराया था. 

गौरतलब है कि बीजेपी से हाल के दिनों में योगी सरकार के श्रम और सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य, वन और पर्यावरण मंत्री दारा सिंह चौहान और आयुष मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्म सिंह सैनी ने इस्तीफा देकर समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया था. साथ ही बांदा के तिंदवारी के विधायक बृजेश प्रजापति, शाहजहांपुर के तिलहर के विधायक रोशन लाल वर्मा, कानपुर के बिल्हौर के विधायक भगवती प्रसाद सागर, औरैया के बिधूना के विधायक विनय शाक्य, खलीलाबाद के विधायक दिग्विजय नारायण उर्फ जय चौबे, बहराइच की नानपारा की विधायक माधुरी वर्मा और सीतापुर के विधायक राकेश राठौर भी बीजेपी से त्याग पत्र दे चुके हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें