scorecardresearch
 

UP Election: ओवैसी ने जारी की 7 और प्रत्याशियों की लिस्ट, 24 नामों में 3 हिंदू प्रत्याशी

तीसरी लिस्ट में AIMIM ने 7 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है. 7 उम्मीदवारों में से दो हिंदू है जबकि बाकी पांच उम्मीदवार मुस्लिम समुदाय से हैं. ओवैसी ने इसके साथ ही यूपी विधानसभा में चुनाव प्रचार के लिए पार्टी के डिजिटल कैंपेन को भी शुरू किया.

X
असदुद्दीन ओवैसी असदुद्दीन ओवैसी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ओवैसी ने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की
  • AIMIM की तीसरी लिस्ट में 2 हिंदू प्रत्याशियों का नाम

हैदराबाद के सांसद और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) पार्टी के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है.

तीसरी लिस्ट में AIMIM ने 7 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है. 7 उम्मीदवारों में से दो हिंदू है जबकि बाकी पांच उम्मीदवार मुस्लिम समुदाय से हैं. ओवैसी ने इसके साथ ही यूपी विधानसभा में चुनाव प्रचार के लिए पार्टी के डिजिटल कैंपेन को भी शुरू किया.

बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए ओवैसी अब तक 24 उम्मीदवारों का ऐलान कर चुके हैं जिसमें 3 हिंदू जबकि 21 मुस्लिम उम्मीदवारों को उन्होंने चुनावी मैदान में उतारा है. 

AIMIM पार्टी ने जो तीसरी लिस्ट जारी की है उसके मुताबिक विनोद जाटव को हस्तिनापुर (मेरठ), इमरान अंसारी को मेरठ सिटी, शाकिर अली को बरौली (अलीगढ़), दिलशाद अहमद को सिकंदराबाद (बुलंदशहर), विकास श्रीवास्तव को रामनगर (बाराबंकी), रिजवान को नाकुर (सहारनपुर), और हाजि वारिस को कुंडारकी (मुरादाबाद) से प्रत्याशी बनाया है.

दूसरी लिस्ट में इन्हें बनाया गया उम्मीदवार

AIMIM की तरफ से जो दूसरी लिस्ट जारी की गई थी उसमें  पंडित मनमोहन झा (साहिबाबाद, गाजियाबाद), इंतजार अंसारी (मुजफ्फरनगर सदर), ताहिर अंसारी (चर्थवाल मुजफ्फरनगर), तालिब सिद्दीकी (भोजपुर, फर्रुखाबाद), सादिक अली (झांसी सदर), शेर अफगान (रुदौली, अयोध्या), तौफीक प्रधान (बिथरी चैनपुर, बरेली), डॉ. अब्दुल मन्नान (उथरौली, बलरामपुर) को उम्मीदवार बनाया गया है. ओवैसी ने पहली लिस्ट में केवल मुस्लिम उम्मीदवारों को उतारा है, वहीं इस दूसरी लिस्ट में 7 मुस्लिम उम्मीदवारों को मौका दिया है.

पहली लिस्ट में पश्चिमी यूपी की सीटों पर उम्मीदवारों का किया था ऐलान

AIMIM की तरफ से जो पहली लिस्ट जारी की गई है उसमें डॉ. महताब को लोनी (गाजियाबाद),  फुरकान चौधरी को गढ़ मुक्तेश्वर(हापुड़), हाजी आरिफ को धौलोना (हापुड़),  रफत खान को सिवाल खास (मेरठ), जीशान आलम को सरधाना (मेरठ), तस्लीम अहम को किठोर (मेरठ), अमजद अली को बेहट (सहारनपुर), शाहीन रजा खान को बरेली-124 (बरेली) मरगूब हसन को सहारनपुर देहात (सहारनपुर) विधानसभा क्षेत्र से अपना उम्मीदवार बनाया है. 

ये भी पढ़ें:

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें